uncategorized

सीधी में लाखो रूपये की जीएसटी चोरी के मामले में जीएसटी विभाग का छापा,मचा हड़कंप

सीधी — स्टेट जीएसटी व वाणिज्यिक कर वृत्त बैढऩ की टीम ने रामपुर नैकिन जनपद के पोस्ता में वहाब अंसारी के यहां छापेमारी कर 15 लाख रुपये की कर चोरी का खुलासा किया है। इस कार्यवाही से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।


बताया जा रहा है कि वहाब अंसारी 2017 से कारोबार कर रहा था पर अब तक कर जमा नहीं किया था। वहाब अंसारी के यहाँ छापेमारी के पहले दिन की जांच कार्रवाई में करीब 15 लाख रुपये की कर चोरी पाई गई। है। इसके एवज में फर्म संचालक से 4 लाख रुपये के चेक लिए गए हैं। शेष बकाया राशि के एवज में जमीन व जेसीबी के रिकार्ड जब्त किए गए हैं। बकाया कर राशि जमा करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। समय पर कर का भुगतान न करने पर कार्रवाई की जाएगी।बताया जा रहा है कि वहाब अंसारी के द्वारा ग्राम पंचायतों में मटेरियल सप्लाई की गई थी। फर्म संचालक ये यहां दोपहर संयुक्त टीम द्वारा दबिश दी गई।

जांच टीम की माने तो संविदाकर एवं फर्म संचालक वहाब अंसारी जो वर्ष 2017 से लेकर अब तक जिले भर के विभिन्न ग्राम पंचायतों में सामग्री की सप्लाई करता रहा। फर्म संचालक ने सप्लाई के एवज में पंचायतों से भुगतान लिया लेकिन फर्म के नाम पर लिए गए भुगतान राशि का अब तक जीएसटी फाइल नहीं किया, जो कुछ जीएसटी फाइल हुआ भी है उसमें भी कुछ त्रुटियां पाई गई हैं। जिसे लेकर सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट सतना और सिंगरौली जिले की सयुक्त टीम ने दबिश देकर कार्रवाई की है।

चाची भतीजे का प्यार चढ़ा परवान, दोनों ने मिलकर चाचा की कर दी हत्या,CRIME NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button