uncategorized

सीधी विधायक केदारनाथ ने अन्न उत्सव कार्यक्रम में कही बड़ी बात,97 हजार परिवारों को मिला लाभ

सीधी 07 जनवरी 2021–  जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिले की 431 उचित मूल्य दुकानों में अन्न उत्सव का आयोजन किया गया। 8 जनवरी को एक तथा 9 जनवरी को 16 शासकीय उचित मूल्य दुकानों में अन्न उत्सव मनाया जायेगा।
 

विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल नगर पालिका कार्यालय के बगल में स्थिति शासकीय उचित मूल्य दुकान, विधायक धौहनी कुंवर सिंह टेकाम भदौरा तथा विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी द्वारा हनुमानगढ़ में अन्न उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिले की सभी दुकानों में नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में खाद्यान्न का वितरण किया गया। जिले के एक लाख 97 हजार 672 परिवारों के 8 लाख 34 हजार 71 सदस्यों को योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है। विगत माहों में चलाये गए अभियान में जिले के 15 हजार 851 परिवारों को नवीन पात्रता पर्ची जारी किए गए हैं। 

इस अवसर पर विधायक सीधी श्री शुक्ल ने कहा कि प्रत्येक पात्र गरीब को योजना का लाभ दिलाने के निर्देश मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए हैं। ऐस कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ इस दिशा में कार्य कर रही है। विगत माहों में अभियान चलाकर पात्र परिवारों के नाम जोड़ते हुए पात्रता पर्ची जारी किए गए हैं। उन्होने उपस्थित हितग्राहियों से कहा कि इस बात की जानकारी ऐसे परिवारों को उपलब्ध कराये कि वे राशन दुकान से संपर्क कर खाद्यान्न प्राप्त करें। इसके साथ ही जिन गरीब परिवारों के नाम अभी नहीं जोड़े गए हैं वे वैध दस्तावेजों के साथ अपनी ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकायों में संपर्क करें, उन सभी के नाम जोड़े जायेगें।

बहू के कमरे से आ रही थी अजीब आवाजें,दरवाजा खोला तो खुल गई पोल

विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि सरकार गरीबों एवं वंचित वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। वर्ष 2022 तक सभी पात्र परिवारों को आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। विधायक श्री शुक्ल द्वारा मकर संक्रांति के पर्व की सभी को शुभकामनाएं दी गयी हैं। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए आवश्यक सुरक्षा उपाय अपनाकर त्यौहार मनाएं। उन्होने कहा कि देश में कोरोना के टीके की खोज कर ली गयी है। तीन माह के अंदर सभी को टीका लगाया जायेगा। सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को उसके बाद सभी को क्रम से टीका लगाया जाएगा। उन्होने कहा कि कुछ लोग टीके को लेकर भ्रम की स्थिति पैदाकर रहें हैं। ऐसे लोगों की बातों में नहीं आएं और टीका अनिवार्य रूप से लगवाएं लेकिन तब तभी सभी सुरक्षात्मक उपायों को अपनाएं।

इंदौर में डॉक्टर के फार्मूला पर हैदराबाद से नशे का घोल रहे थे जहर, अब तक खपा चुके हैं 1 अरब का ड्रग

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि अभियान चलाकर जिले में 15 हजार 851 परिवारों के नाम जोड़े गए हैं, जिसमें से 3 हजार 883 परिवारों द्वारा खाद्यान्न का उठाव नहीं किया जा रहा है। ऐसे सभी परिवारों को सूचित कर खाद्यान्न का उठाव सुनिश्चित करने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होने कहा कि ऐसे पात्र जिनके नाम अभी भी छूटे हुए हैं वो आवेदन कर सकते हैं। सभी को पात्रतानुसार योजना का लाभ दिया जाएगा।

क्राइटेरिया की अनदेखी कर रिश्वत के बदले कर रहे थे नियुक्ति,अब SDM कर रहे हैं जांच,इस खेल में कई डॉक्टरो की महत्वपूर्ण भूमिका

जिला आपूर्ति अधिकारी आशुतोष तिवारी ने बताया कि पात्रता पर्चीधारी जिनका आधार सत्यापन किया जा चुका है, वो देश के किसी भी जगह शासकीय उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे जो भी परिवार जिले से बाहर हैं वो योजना का लाभ प्राप्त करें।इस अवसर पर गणमान्य नागरिक धर्मेन्द्र सिंह परिहार, धर्मेन्द्र शुक्ल सहित बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित रहें। 

सीधी छुहिया घाटी में भीषण सड़क हादसा,स्कूल बस के ऊपर पलटा बल्कर,तीन की मौके पर मौत

तांत्रिक महिला के पति का कर रहा था इलाज,बच्चों की बलि चढ़ाने की धमकी देकर महिला से किया दुष्कर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button