21 साल की लड़की को कम उम्र के लड़के से प्यार करना पड़ा महंगा, जानिए फिर क्या हुआ, - विंध्य न्यूज़

इंदौर। ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन…।’ जी हां, यह बात सौ फीसदी सही है कि प्यार ना उम्र देखता है और न ही इसकी कोई सीमा होती है। यह जब जिससे होना होता है हो ही जाता है। खंडवा व इंदौर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यह जानकर आप भी दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो जाएंगे। खंडवा की 21 साल की महिला व 19 साल का शादी के लिए नाबालिक लड़के के बीच प्यार हुआ तो दोनों ने आपसी रजामंदी से भाग कर इंदौर में शादी कर ली ।  हालांकि लड़की को यह शादी करना महंगा पड़ा.  

चाइल्ड लाइन व महिला बाल विकास विभाग की टीम ने शुक्रवार को ऐसे प्रेमी जोड़े की शादी रुकवा दी जिसमें लड़की की उम्र तो 21 साल थी, लेकिन लड़के की उम्र विवाह के लिए निर्धारित 21 के बजाय 19 साल आठ माह थी। टीम को तेजपुर गड़बड़ी पुलिया के पास स्कीम नंबर 103 में उक्त शादी की सूचना मिली थी। हालांकि दोनों ने शपथ पत्र बनाकर मंदिर में जाकर सात फेरे ले लिए थे। 

महिला बाल विकास विभाग के संरक्षण अधिकारी भगवानदास साहू के मुताबिक लड़का इंदौर, जबकि लड़की खंडवा निवासी है। दोनों खंडवा से 15 मई को इंदौर आए थे और इसी दिन वकील के माध्यम से सहमति से शादी करने व साथ रहने का शपथ-पत्र बनवाया। फिर साईं मंदिर में एक-दूसरे को फूलमाला पहनाकर शादी की और फोटो भी खिंचवाए।बताया जा रहा है कि लड़की के माता-पिता ने खंडवा में बेटी की गुमशुदगी रिपोर्ट लिखवा दी थी। लड़के के मुताबिक दोनों खंडवा में पुलिस को बयान देने गए थे। शादी में लड़के के परिवार के सदस्य ही थे।

जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर गोकुल अजनेरिया के मुताबिक चार माह पहले युवक-युवती खंडवा से भागकर इंदौर आए थे। खंडवा में लड़की के परिवार ने गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। पुलिस ने पकड़ा तो दोनों ने शपथ-पत्र प्रस्तुत किया था। शुक्रवार को पुलिस दोनों को जब थाने लाई तो इसी दौरान खंडवा में रहने वाले लड़की के पिता थाने पहुंचे। उन्होंने एसपी इंदौर को दिए आवेदन की कॉपी दी। इसमें लड़के की विवाह योग्य उम्र न होने पर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई। जांच अधिकारी के मुताबिक इस मामले में लड़के की उम्र कम है, इससे सुप्रीम कोर्ट निर्देशानुसार पुलिस एफआईआर नहीं कर पाएगी।

MP- CID ने पुलिस को किया अलर्ट,लूट,गृहभेदन और डकैती की घटनाओं में इजाफा होने की आशंका,देखें

पूर्व मंत्री एवं राउ विधायक जीतू पटवारी के भतीजे का नहीं जा रहा सत्ता का नशा ? FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

सिंगरौली में रिटायर्ड शिक्षक को भेजा 100 खरब का बिजली बिल,पढ़ें क्या है मामला

IPS संदीप मित्तल का ट्वीट: इंडियन आर्मी ने एकता कपूर पर 50,हजार करोड़ का किया मानहानि का केस,जानिए क्या है मामला

IAS अफसर को रेप मामले में CM ने दिए निलंबित करने के निर्देश, जानिए क्या है मामला

अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज “पाताललोक” विवादों में घिरी, भाजपा विधायक ने लोनी थाना में कराई शिकायत दर्ज

शराब ना मिलने से शराबी परेशान,लिख दिया खोल दे मोदी सब चाय नहीं पीते,दुकानें बंद होने से सरकार की तिजोरी खाली,

5 thoughts on “21 साल की लड़की को कम उम्र के लड़के से प्यार करना पड़ा महंगा, जानिए फिर क्या हुआ,

  1. Excellent post. I was checking continuously this blog and I’m impressed! Very helpful information specifically the last part 🙂 I care for such information a lot. I was seeking this particular information for a long time. Thank you and good luck.

Comments are closed.