8 घण्टे देरी से पहुंच रही जबलपुर शक्तिपुंज ट्रेन , इस भीषण गर्मी में मुसाफिरों की बढ़ रही मुसीबतें

शुक्रवार को रेलवे स्टेशन सिंगरौली से जबलपुर के लिए शक्तिपुंज ट्रेन अपने निर्धारित समय से रवाना हुई। मुसाफिरों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि शक्तिपुंज ट्रेन जबलपुर स्टेशन पर 9.30 बजे पहुंचेगी।

सिंगरौली 16 अपै्रल। हावड़ा से जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज ट्रेन दो दिनों से मुसाफिरों के लिए गले की फांस बन गयी है। निर्धारित समय से करीब 8 घण्टे देरी से ट्रेन जबलपुर पहुंच रही है। जिसके कारण यात्री भी हलाकान हो गये हैं।दरअसल शुक्रवार को रेलवे स्टेशन सिंगरौली से जबलपुर के लिए शक्तिपुंज ट्रेन अपने निर्धारित समय से रवाना हुई। मुसाफिरों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि शक्तिपुंज ट्रेन जबलपुर स्टेशन पर 9.30 बजे पहुंचेगी।

बताया जा रहा है कि सरई, व्यौहारी, कटनी तक पहुंचने में शक्तिपुंज ट्रेन को शाम हो गया। यही हालात शनिवार को भी रहा। ट्रेन क्यों लेट हो रही है इसके पीछे एक ही जबाव दिया जा रहा है कि सरई-व्यौहारी मार्ग में ट्रैक का कार्य चल रहा है इसलिए ट्रेन लेट हो रही है। कोई बता रहा है कि इंजन सही तरीके से काम भी नहीं कर रहा है। इसका ठोस जबाव जबलपुर रेलवे मण्डल के अधिकारी भी नहीं दे रहे हैं। इधर ग्वालियर, भोपाल, इंदौर को अन्य जिले में उक्त ट्रेन से सवार होकर जाने वाले मुसाफिरों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उनकी ट्रेनें भी छूट जा रही हैं। इस समस्या पर रेलवे का ध्यान नहीं है। हालांकि जबलपुर से हावड़ा की ओर जाने वाली शक्तिपुंज ट्रेन सिंगरौली स्टेशन पर करीब-करीब निर्धारित समय में पहुंच रही है। ट्रेन के लेट लतीफ होने से इस भीषण गर्मी में स्लीपर व जनरल बोगी के यात्री इस तपिश में परेशान हो जा रहे हैं। साथ ही ट्रेन में ठण्ड पेजयल भी नसीब नहीं हो रहा है।


रेल यात्रियों में बढ़ रहा असंतोष
हावड़ा, सिंगरौली से जलबपुर जाने वाली शक्तिपुंज ट्रेन से इन दिनों यात्रा करना काफी कठिन हो गया है। मुसाफिर बताते हैं कि ट्रेन के लेट लतीफी के चलते जबलपुर से रात 9 बजे के पहले भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, झांसी की ओर जाने वाली अन्य ट्रेन छूट जा रही हैं। यात्रियों पर किराया का डबल बोझ पड़ रहा है। रात-रात भर जबलपुर स्टेशन पर ही गुजारने के लिए मजबूर हैं। इसका मुख्य कारण इकलौती शक्तिपुंज ट्रेन है। सिंगरौली, जबलपुर से इंटरसिटी व भोपाल तक चलने वाली निजामुद्दीन ट्रेन कब चालू होगी इसका जबाव भी रेलवे से नहीं मिल रहा है। शक्तिपुंज ट्रेन के टायलेट रास्ता भी मुसाफिरों से खचाखच भरा रहता है। पैर रखने तक के लिए जनरल, स्लीपर बोगी में जगह नहीं रहता। यहां तक की एसी थर्ड कोच में भी यात्री पहुंच जा रहे हैं।

इनका कहना है
सिंगरौली रेलवे स्टेशन से टे्रन निर्धारित समय से रवाना हो रही है। सरई के बाद लेट क्यों हो रही है मुझे जानकारी नहीं है।
एसएस तिवारी,स्टेशन सह अधीक्षक,सिंगरौली

Back to top button