uncategorized

CBI की दूसरे दिन कार्रवाई, राडार में NCL के कोलयार्ड में तैनात कर्मी व डीओ होल्डर

सिंगरौली 20 मार्च। एनसीएल परियोजना अमलोरी के कोलयार्ड में सीबीआई के दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रही। इस कार्रवाई से पूरे एनसीएल में हड़कम्प मचा हुआ है तो वहीं परियोजना के कोलयार्ड में तैनात एनसीएल कर्मियो की मुश्किले बढ़ सकती है। इस कार्रवाई में एनसीएल के कुछ अधिकारी व डीओ सीबीआई के राडार पर है।

गौरतलब हो कि एनसीएल परियोजना अमलोरी के कोलयार्ड में कल शुक्रवार को जबलपुर सीबीआई व बिजलेंस की संयुक्त टीम ने छापा मार कार्रवाई शुरू की। जहां आज दूसरे दिन शनिवार को भी सीबाआई की यह कार्रवाई जारी रही। सूत्र बताते हैं कि शनिवार की दोपहर तक सीबीआई की टीम कोलयार्ड के साथ-साथ डिस्पैच व प्रोडक् शन के दस्तावेजों को खंगालने में जुटी रही है। इस दौरान डीओ के साथ-साथ कई एनसीएल के जिम्मेदार अधिकारी सीबीआई के शक घेरे में आ गये हैं। सूत्रो ने यह भी बताया है कि ऐसे अधिकारियों से पूछताछ भी कर रही है। आरोप है कि एनसीएल परियोजना के कोलयार्ड के डिस्पैच व भंडारण ,परिवहन में व्यापक गोलमाल करने की बू आ रही है। इसमें कुछेक डीओ होल्डर के संलिप्त होने की भी चर्चाएं जोर शोर से है। हालाकि अभी सीबीआई जबलपुर के एसपी इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिये है। संभवत: इस कार्रवाई की जानकारी कल रविवार तक में करा दी जायेगी। इस तरह की बाते सीबीआई के एसपी द्वारा की गई है। फिलहाल सीबीआई के द्वारा लगातार 24 घंटे के अधिक समय तक परियोजना की जांच पड़ताल से कोलयार्ड के अमले व डीओ होल्डरो में हड़कम्प मचा हुआ है।

दोपहर बाद शुरू हुआ प्रोडक्शन

सूत्र बताते हैं कि एनसीएल परियोजना में कोयले का प्रोडक्शन व डिस्पैच कल शुक्रवार सीबीआई टीम पहुंचने के बाद से बंद कर दिया गया था। चर्चाओ के मुताबिक आज शनिवार दोपहर बाद प्रोडक् शन चालू हुआ है। अटकले लगाई जा रही है कोलयार्ड के डिस्पैच में व्यापक गड़बड़ी की गई है तो वहीं प्राइवेट वाहनो की ढ़ुलाई में गोलमाल किया गया है। हालाकि अभी तक एनसीएल की ओर से कोई पक्ष नही आया है। एनसीएल के अधिकारी इस कार्रवाई से परेशान है तो वहीं कुछेक अधिकारियों की धड़कने बड़ी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button