CM शिवराज का अंदेशा सही, होली के दिन कोरोना विस्फोट,इन जिलों का टूटा रिकॉर्ड,देखिए आंकड़े

मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने रफ्तार पकड़ ली है 28 मार्च रविवार को लॉक डाउन होने के बाद कोरोना के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 2323 नए कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं। जबकि 9 लोगों की मौत हो गई है इन आंकड़ों के बाद मध्यप्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 15000 के पार पहुंच गई है बढ़ रहे आंकड़ों को देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में मौजूदा हालात क्या है और आने वाले दिनों में स्थित कितनी भयावह हो सकती है हालांकि प्रशासन सख्ती के साथ निपटने की तैयारी में लगा है।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर हर आम खास की चिंता बढ़ा दी है इंदौर- 609, भोपाल -469,जबलपुर -159, ग्वालियर – 95, खरगोन-74, उज्जैन- 72,रतलाम – 94 और बैतूल 69 कोरोना पॉजिटिव सामने आने आए हैं। प्रदेश भर में 1 दिन में 2000 पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हैरानी इस बात की है कि लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है इसके बावजूद भी ज्यादा केस मिले हैं और मरीजों ने भी दम तोड़ा है अब मध्यप्रदेश में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 15150 हो गई है। अब तक संक्रमितों की संख्या 2910006 हो गई हैं। जबकि 3976 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां बतलाने लायक यह है कि 1 दिन पहले मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी चिंता जाहिर की थी उन्होंने कहा था कि प्रदेश में कोरोना वायरस से फैल रहा है। भोपाल इंदौर जबलपुर उज्जैन ग्वालियर बैतूल छिंदवाड़ा बालाघाट खरगोन रतलाम खंडवा और विदिशा में भी मामले बढ़ रहे हैं इसे रोकने के लिए सावधानी सतर्कता और अनुशासन की जरूरत है गरीबों का निशुल्क इलाज कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है पीएम ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने और प्रभावितों के इलाज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं पीपीई कित जैसे जरूरी सामग्री ऑक्सीजन आवश्यक बेड़ पर्याप्त है। सीएम ने कहा कि शासकीय के साथ प्राइवेट अस्पतालों का भी इस लड़ाई में सहयोग लिया जा रहा है प्राइवेट अस्पतालों की दरों दरें तय कर दी गई हैं कोई भी लूट खसोट नहीं कर सकेगा। यदि किसी प्राइवेट अस्पताल कोरोना का भय दिखाकर लूट खसोट की तो बक्सा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker