Indian Railways - रेलवे ने विन्ध्य और महाकौशल के लोगों को दी गुड न्यूज़, रीवा मुंबई जबलपुर पुणे ट्रेनों के फेरों को बढ़ाया - विंध्य न्यूज़
Nagaland: 100 साल बाद इस राज्य को मिला दूसरा रेलवे स्टेशन, CM ने बताया ऐतिहासिक दिन

photo by google

Indian Railways: विंध्य एवं महाकौशल के रेल यात्रियों को सुविधा देने रीवा-मुंबई एवं जबलपुर-पुणे(Jabalpur-Pune) ट्रेन की संचालन अवधि भारतीय रेलवे (Indian Railways)द्वारा गई बढ़ाई है.

Indian Railways: रीवा / जबलपुर। रेल यात्रियों (train passengers)के लिए अच्छी खबर आ रही है। विंध्य एवं महाकौशल के यात्रियों को महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे के लिए सुगम रेल सफर की सहूलियत आगे भी मिलती रहेगी।

Indian Railways – इसके लिए भारतीय रेलवे ने रीवा-मुंबई (Rewa – Mumbai) एवं जबलपुर-पुणे (Jabalpur – Pune Train) के संचालन की अवधि बढ़ा दी है। जिससे आगे यात्री इन ट्रेनों से सफर कर सकेगे। जिसे दृष्टिगत रखते हुए तकरीबन तीन माह का सेवाकाल बढ़ाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा जबलपुर से पुणे के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 02132/31 का सेवाकाल तीन महीनो तक के लिए बढ़ाया गया है।

रेल अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह ट्रेन अब 26 मार्च 2023 तक यात्रियों को सेवा देगी। दरअसल इस ट्रेन का सेवाकाल 25 दिसंबर 2022 को समाप्त हो रहा था। जिसे मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

इसी तरह रीवा से चलकर सतना, जबलपुर के रास्ते होकर मुंबई (Rewa Mumbai Train) जाने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन नंबर-02187/88 का भी सेवाकाल 30 मार्च 2023 तक के लिए बढ़ाया गया है। इस ट्रेन का सेवाकाल 29 दिसंबर 2023 को समाप्त हो रहा था।

जिसे मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले भी बढ़ाया गया सेवाकाल ज्ञात हो कि रीवा-मुबंई साप्ताहिक ट्रेन की समर एक्सप्रेस के रूप में चलाया गया था, लेकिन इस ट्रेन की यात्रियों के द्वारा की जा रही मांग एवं ट्रेन में रहा अच्छा रिस्पांस को देखते हुए लगातार रेल प्रशासन इसके सेवाकाल में बढ़ोत्तरी कर रहा है। इसके पूर्व भी इस ट्रेन का सेवाकाल बढ़ाया जा चुका है।

also read – Solar power: सिर्फ ₹349 के डिवाइस से बिजली दिल से मिलेगा छुटकारा, मनमाफिक जलाएं लाइट !

Indian Railways - रेलवे ने विन्ध्य और महाकौशल के लोगों को दी गुड न्यूज़, रीवा मुंबई जबलपुर पुणे ट्रेनों के फेरों को बढ़ाया
photo by google

also read – Hero Smart E-Bike Launch: फुल चार्ज में चलेगी 60km,मात्र 5 हजार में कर सकते है बुक,जानिए खासियत

Indian Railways - रेलवे ने विन्ध्य और महाकौशल के लोगों को दी गुड न्यूज़, रीवा मुंबई जबलपुर पुणे ट्रेनों के फेरों को बढ़ाया
photo by google