uncategorized

Indore crime news: ऑन लाइन 1 करोड़ 66 लाख से अधिक का सट्टा, 7 बुकी गिरफ्तार

इंदौर। महू पुलिस ने ऑन लाइन सट्टा मामले में 1 करोड़ से अधिक की राशि जब्‍त की है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस प्रकरण में पुलिस ने 31 लाख 66 हजार 623 रुपए जब्‍त किए हैं, जबकि डेढ़ करोड़ के खाते फ्रीज किए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपित मोंटी उर्फ मनोज मालवीय को पकड़ा है।

 बता दें कि ऑनलाइन सट्टे का ये गौरखधंधा धन गेम नाम की एड्रोए़ड मोबाइल एप्पलिकेशन के जरिए चलाया जा रहा था। पुलिस ने कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का मुख्य सरगना राजा वर्मा और मनोज मालवीय है। मनोज मालवीय ने साफ्टवेयर इंजीनियर की मदद से धन गेम एंड्रायड प्लेट फार्म तैयार किया था। इस प्लेट फार्म का सर्वर फ्रांस में है । जिसके जरिए ऑनलाइन सट्टा खिलाया जा रहा था। वहीं,सट्टे की रकम को मंगाने के लिए राजा वर्मा ने महू इलाके के अलग अलग गरीब परिवार के लोगों के नाम पर व्यावसायिक फर्म बनाकर उनके बैंक खाते में सट्टे की रकम को जमा करवाया । 


पुलिस को प्रारंभिक जानकारी में पता चला है, कि पिछले 6 महीने के दौरान 13 खातों में 53 करोड़ से ज्यादा की रकम का ट्रांजेक्शन किया गया है।पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ये बहुत बड़ा गिरोह है, जिसके तार बैंगलुरू की कुछ आईटी कंपनियों के अलावा दुबई से भी जुड़े हुए है।वहीं,ये पूरा मामला मनी लांड्रिग से भी जुड़ा हुआ है।खाते में आई सट्टे की रकम को अलग अलग खातों में चार्टर अकाउंटेन्ड की मदद से ट्रांसफर किया जाता था। आने वाले दिनों में  ऑनलाइन सट्टे से जुड़े और भी कई खुलासे होंगे।
गरीब मजदूरों के नाम से खुलवाए खातेविवेचना के दौरान उक्त विकाश यादव , जितेन्द्र लोवंशी,हेमंत गुप्ता,सोनू गुप्ता,लोकेश उर्फ राजा वर्मा , पलाश अभिचंदानी, शुभम कलमें, मुकेश अभिचंदानी, मनोज मालवीय को गिरफ्तार किया गया । मामले की विवेचना में इस बात की जानकारी प्राप्त हुई की आरोपी राजा वर्मा मुख्य आरोपी है। जो महू व इंदौर के गरीब मजदुर वर्ग के लोगो को दुकान खुलवाने का लोन दिलवाने के नाम से उनके आधार कार्ड , पैन कार्ड मँगवाकर गुमास्ता बनवाता था उसके बाद अलग अलग बैंको में गरीब मजदुरों के नाम से व्यापारी फर्म बनाकर बैंक में करन्ट एकाऊण्ट खुलवाता था। जिसमें ऑनलाईन सट्टे के पैसे इन खातों में बड़ी मात्रा में जमा होते थे । ऐसे 13 बैंक खाते प्रारम्भिक विवेचना में सामने आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker