LIVE मध्य प्रदेश उपचुनाव रिजल्ट 2021: रैगांव सीट पर कांग्रेस उम्‍मीदवार कल्पना वर्मा विजयी, भाजपा के प्रतिभा बागरी को दी शिकस्‍त

सतना :- मध्‍य प्रदेश में सतना जिले के रैगांव उपचुनाव के लिए मतों की गणना सुबह 8 बजे हो रही है। परिणाम को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ ही आमजन में भी उत्सुकता बनी हुई है। रैगांव सीट पर कांग्रेस पार्टी की उम्‍मीदवार कल्पना बर्मा ने भारतीय जनता पार्टी की प्रतिभा बागरी को शिकस्‍त दे विजयी रही। कांग्रेस उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ विक्ट्री दिखाकर अपनी जीत पर मुहर लगा दी है। मतगणना केंद्र से भाजपा प्रत्याशी प्रतिभा बागरी ने हार स्वीकार कर ली है हालांकि अभी भी मतगणना हो रही है

कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा की जीत लगभग तय मानी जा रही है, कल्पना वर्मा ने मीडिया को बयान देते हुये कहा कि यह जनता की जीत है, क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं से समाधान की शुरुआत की जाएगी, क्षेत्र की जनता ने परिवर्तन का मन पहले ही बना लिया था, आज रैगांव की जनता ने मुझे आशीर्वाद दिया है, कल्पना वर्मा क्षेत्र में बिजली पानी सड़क महंगाई बेरोजगारी को कांग्रेस की जीत का कारण माना है ।उन्नीसवें राउंड में कांग्रेस भाजपा से 10381 वोटो से आगे, कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा को 62511 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी को 52130 मत मिले ।

खंडवा लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल लगातार बढ़त बनाये हुए हैं। पृथ्वीपुर विधानसभा उप चुनाव में 12वें राउंड में भी भाजपा आगे ही चल रही है। भाजपा को 4080 मत मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 2969 प्राप्‍त हुए हैं। सारे राउंड की कुल गणना की जाये तो भाजपा प्रत्‍याशी को 44369 एवं कांग्रेस को 39880 मत मिले हैं।

जोबट विधानसभा कांग्रेस की परंपरागत सीट रही लेकिन इस बार चुनाव भाजपा ने जीत कर अपना परचम लहराया है।

नहीं निकलेगा विजय जुलूस

उपचुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा। जीतने वाले प्रत्‍याशी को संबंधित रिटर्निंग आफिसर निर्वाचन प्रमाणपत्र देंगे। इस समय प्रत्‍याशी के साथ ज्‍यादा से ज्‍यादा दो लोगों को मौजूद रहने की इजाजत दी गई है। वोटों की गिनती के दौरान कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना जरूरी होगा जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker