Mahakal Temple : महाकाल मंदिर का सहायक प्रशासक को दर्शन कराना पड़ा महंगा,कलेक्टर ने हटाया,यह है कारण - विंध्य न्यूज़


UJJAIN Mahakal Temple : कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थान सहित मंदिरों मैं प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था बावजूद इसके उज्जैन मंदिर के महाकालेश्वर मंदिर में सहायक प्रशासक ने लोगों को ना केवल मंदिर में प्रवेश कराकर दर्शन कराएं बल्कि वहां पहुंचे लोग सेल्फी लेकर सोशल मीडिया में वायरल किया है। महाकाल मंदिर का सहायक प्रशासन को दर्शन कराना महंगा पड़ गया है सोशल मीडिया में फोटो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आया। इस मामले को कलेक्टर आशीष सिंह ने गंभीरता से लेते हुए मंदिर के सहायक प्रशासक चंद्रशेखर जोशी को पद से हटा दिया है। 19 मई को इंदौर से आए छह लोगों ने नियमों को ताक पर रख न केवल दर्शन किए बल्कि इसके फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए।


मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर से आए युवकों ने न केवल मंदिर में प्रवेश किया बल्कि वे नंदी हॉल तक पहुंचे और मोबाइल से फोटो और सेल्फी भी ली। मामला सरकार तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया। प्रशासन ने ताबड़तोड़ मामले की जांच कराई और जांच रिपोर्ट मिलने पर गुरुवार को सहायक प्रशासक चंद्रशेखर जोशी पर गाज गिरी। कलेक्टर ने जोशी को मूल पद राजस्व निरीक्षक कार्यालय अधीक्षक भू-अभिलेख भेज दिया है।


बताया जा रहा है कि महाकाल मंदिर के दर्शन प्रतिबंधित होने के बावजूद चोरी-छिपे दर्शन कराया जा रहा था। यहां तक कि मास्क बांटने वालों को भी दर्शन करा दिए गए। 19 मई को इंदौर के युवकों ने उत्साह में दर्शन के फोटो सोशल मीडिया पर डालकर अपना रुतबा दिखाया तो मामले ने तूल पकड़ लिया। कर्मचारी कल्याण संघ पर नजर इस घटना के बाद मंदिर में बने कर्मचारी कल्याण संघ पर भी नजरें जम गई हैं। यह संगठन भी चर्चाओं में आ गया है। बताया जा रहा है कि संघ के माध्यम से महाकाल भक्तों से चंदा एकत्रित किया गया है। प्रशासन इसकी भी पड़ताल करवा रहा है।

5 thoughts on “Mahakal Temple : महाकाल मंदिर का सहायक प्रशासक को दर्शन कराना पड़ा महंगा,कलेक्टर ने हटाया,यह है कारण

  1. I simply could not depart your website prior to suggesting that I actually loved the standard information a person supply in your visitors? Is gonna be back regularly to investigate cross-check new posts

Comments are closed.