MP : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सब्यसाची को बोला- दोबारा ऐसा हुआ तो चेतावनी नहीं, सीधे कार्रवाई होगी

भोपाल । मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा दिए गए 24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद आखिरकार सब्यसाची (Sabyasachi) ने विवादित मंगलसूत्र के विज्ञापन (Manga sutra Ad) को इंस्टाग्राम से हटा लिया है।उन्होंने कहा कि इस विज्ञापन से समाज में एक बड़े वर्ग को पीड़ा पहुंची है, जिसका मुझे गहरा दुख है। उधर गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि सब्यसाची मुखर्जी ने मेरे पोस्ट के बाद अपना विज्ञापन वापस ले लिया है। अगर इस तरह की बात दोहराई जाती है, तो इस बार चेतावनी नहीं दी जाएगी, सीधे कार्रवाई की जाएगी। उनसे और उनके जैसे लोगों से मेरी अपील है कि लोगों की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं।

बता दें कि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मेरे चेतावनी देने के बाद फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Fashion designer Sabyasachi Mukherjee) ने मंगलसूत्र के विज्ञापन को हटा लिया है इसलिए अब इस मामले का पटाक्षेप हो चुका है, ऐसे कृत्य को हम #Sabyasachi और डाबर कंपनी की पहली बार की भूल मान रहे हैं। इनसे जुड़े हुए लोग और यह खुद जान ले अगर आगे से दोबारा ऐसा हुआ तो चेतावनी नही, सीधे कार्रवाई होगी। किसी को भी हिंदूधर्म एवं लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ नही करने देंगे। हम मानते हैं कि मंगलसूत्र का पीला हिस्सा मां पार्वती का प्रतीक होता है और काला हिस्सा भगवान शिव जी की कृपा से महिला और उसके पति की रक्षा होती है।

आपको बता दे पूरा मामला मंगलसूत्र के अर्धनग्न विज्ञापन को लेकर था । मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने रविवार की सुबह मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि यह विज्ञापन 24 घंटे के भीतर नही हटाया तो सब्यसाची मुखर्जी के खिलाफ फोर्स भेजकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सब्यसाची ने हाल ही में एक ज्वैलरी कलेक्शन लॉन्च किया, जिसका नाम ‘द रॉयल बंगाल टाइगर आइकन’ रखा गया। इसमें से मंगलसूत्र के विज्ञापन पर हंगामा शुरू हुआ। इस मंगलसूत्र को कंपनी ने ‘द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2’ नाम दिया। इस विज्ञापन में एक महिला को कम गर्दन वाली पोशाक के साथ मंगलसूत्र पहने दिखाया गया था, जिसे एक पुरुष के साथ अकेले और अंतरंग स्थिति में चित्रित किया गया था। महिला मॉडल का नाम वर्षिता तटावर्ती बताया जा रहा है और पुरुष मॉडल का नाम प्रतेयिक जैन है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker