MP : बचाव कार्य में जुटे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बाढ़ में फंसे,एयर फोर्स ने एयरलिफ्ट कर बाहर निकाला,देखें वीडियों

दतिया । भारी बारिश की वजह से सिंध नदी रौद्र रूप धारण किए हुए है। इसके आसपास के कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। ग्रामीणों को बचाने के लिए बुधवार को दिन भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। जहां मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बुधवार को खुद मोर्चा संभालते हुए बाढ़ प्रभावित गांव में रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने जा पहुंचे । इस दौरान वह साहस और सेवा का अनूठा उदाहरण पेश किया हालांकि वह खुद एक गांव में बाढ़ से घिर गए। तकरीबन एक घंटे के रेस्क्यू के बाद एयर फोर्स की टीम ने उन्हें एरलिफ्ट कर बाहर निकाला। इस दौरान मध्य प्रदेश शासन सहित प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति रही। मंत्री के सकुशल बाढ़ग्रस्त इलाके से बाहर आने तक सभी अधिकारी परेशान दिखे ।

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ के अनुसार ग्राम कोटरा और उसके समीप गोरा चौकी पर कुछ लोगों के बाढ़ में फंसे होने की खबर मिली थी। जहां गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा को खबर लगी तो वह स्वयं NDRF की मोटर बोट में लाइफ जैकेट पहन कर उस जगह पहुंचे, जहां सात लोग बाढ़ में फंसे हुए थे। इस दौरान वोट चालक ने इतने लोगों को एक साथ निकालने में वोट पलटने का खतरा बताया। जहां तुरंत सेना के हेलिकॉप्टर को सूचना भेजी गई। जहां एयरफोर्स की टीम ने गृह मंत्री को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। मंत्री से पहले चार ग्रामीणों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

narrotam 2 16280893635103695275997661826

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया और डबरा, ग्राम गोरा सहित कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई और बोट के जरिए दौरा कर रहे थे। जहां उन्होंने दतिया की नदियों में बढ़ रहे जलस्तर का जायजा भी लिया है। डॉ. मिश्रा इसके बाद हिनोतिया गांव पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। उन्होंने कहा कि इस विकराल परिस्थिति में भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो गरीब का दुख समझती है। ऐसे समय में कोई कांग्रेस का नेता कहीं नहीं जाता है। गृहमंत्री दिनभर बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते रहे। उन्होंने अधिकारियों को राहत शिविरों में भोजन, दवा, पेयजल और साफ-सफाई का इंतजाम रखने के निर्देश दिए।

image editor output image 2009344419 16281125773213466328049123033855

सिंध नदी का पानी किनारे पर बसे गांवों में घुस गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने से इंदरगढ़ क्षेत्र के रूर और कुलैथ गांवों के बीच संपर्क टूट गया है। कई अन्य गांव भी एक-दूसरे से कट गए हैं। मंगलवार को लमकना टापू क्षेत्र में डारों ओर पानी बढ़ने से कई लोग इसमें फंस गए। महुअर नदी में उफान से पानी तेजी से बढ़ा और लोग टापू पर घिर गए। बड़ोनी पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें सुरक्षित निकाला।

एयर फोर्स ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को किया एयरलिफ्ट वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://fb.watch/7aL_h42MAp/

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker