MP : बज रही थी शादी की शहनाई, नदी में आई अचानक बाढ़ से डूबा घर की एक मंजिल,60 बाराती फंसे, रेस्क्यू शुरू

श्योपुर (मप्र), दो अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के विजयपुर बस स्टैंड पर बने एक विवाह भवन में बाढ़ का पानी घुस जाने से विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे करीब 60 लोग फंस गए। भवन में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम जुटी हुई है।

विजयपुर के उपमंडलीय अधिकारी (एसडीएम) नीरज शर्मा ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘लगातार जारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। विजयपुर में क्वारी नदी के पास विवाह भवन में एक कार्यक्रम चल रहा था। भवन की दीवार टूट जाने से इसके एक मंजिल तक क्वारी नदी का पानी भर गया है, जिससे कार्यक्रम में शामिल 50 से 60 लोग फंस गए हैं।’’ उन्होंने बताया, ‘‘सभी लोग भवन की दूसरी मंजिल पर चले गए हैं। बचाव अभियान चलाकर इनमें से कुछ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बाकी सभी को भी जल्द वहां से निकाल लिया जाएगा।’’

शर्मा ने बताया कि इस भवन में फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि जिस भवन में यह विवाह समारोह चल रहा था, वह दो मंजिला है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा, विजयपुर में अन्य निचली बस्तियों के घरों एवं दुकानों में भी बाढ़ का पानी भर गया है और वहां से भी सात से आठ लोगों को बचाव अभियान चला कर सुरक्षित निकाला गया है।

मालूम हो कि श्योपुर जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी-नाले लगातार उफान पर हैं। विजयपुर की पार्वती नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है और इस नदी के ऊपर बने छोटे एवं बड़े पुल जलमग्न हो गए हैं, जिससे पार्वती नदी का पानी अब क्वारी नदी में भी आ रहा है।भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल कार्यालय के अनुसार विजयपुर में पिछले 24 घंटों में सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 16 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। विजयपुर, श्योपुर जिला मुख्यालय से करीब 125 किलोमीटर दूर है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker