MP: महिला अफसर के फाइल खोलते ही उड़े होश,फुफकार मारते निकला जहरीला नाग

एमपी (MP News Update) के बैतूल जिले में महिला अफसर की फाइल में जहरीला सांप (Nag In Women Officer File) निकला है। फाइल खोलते ही अफसर के होश उड़ गए। वह दफ्तर में ही चिल्लाने लगी। बाद में फाइल से सांप को निकाला गया और कर्मचारियों ने उसे मार दिया है।यह वाकया मध्य प्रदेश के बैतूल में देखने को म‍िला.

बैतूल – एमपी (Madhya Pradesh Today News Update) के बैतूल जिले में सोमवार को तहसील कार्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब महिला तहसीलदार की फाइल में अचानक सांप निकला। फाइल तहसीलदार की डायस पर रखी थी और महिला तहसीलदार ने फाइल खोली तो सांप देखकर उनके होश उड़ गए। यह देख वे डर गईं. सांप… सांप… की चीख निकलते ही अपनी सीट छोड़कर बाहर जा खड़ी हुई। सांप को बाहर निकाल कर कर्मचारी ने लाठी से मार दिया। फाइल में सांप का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

फाइल को खोलते ही न‍िकला सांप 
घटना बैतूल की शाहपुर तहसील कार्यालय की है. यहां तहसीलदार एंटोनिया एक्का अपने चैंबर में बैठी हुई थीं. बगल में डायस पर गरीबी रेखा में नाम जोड़ने वाले एक केस की फाइल रखी हुई थी. उन्होंने फाइल को जैसे ही खोला गया, तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप मच गया. उस फाइल में करीब डेढ़ फीट लंबा एक सांप बैठा हुआ था। सांप नजर आने के बाद वह डर गईं। साथ ही सांप-सांप कहकर चिलाने लगी।तहसील के लिपिक ने जैसे ही उसे देखा, तत्काल फाइल को खिसका कर डायस से अलग किया और उसे लेकर बाहर की ओर भागे. उन्होंने बाहर फाइल पटकी और फिर सांप को बाहर निकाला. किसी कर्मचारी ने सांप को लाठी से मार दिया. 

कोबरा से खतरनाक होता है यह सांप तहसीलदार ने काफी सावधानी के साथ फाइल खोली थी. यदि जल्दबाजी में फाइल खोलती तो कुछ भी हो सकता था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सांप की प्रजाति ग्रामीण बोलचाल में कौड़ियारा बता रहे है। सर्प विशेषज्ञ के मुताबिक भारतीय सांपों में ये सबसे खतरनाक है. यह कोबरा से भी खतरनाक होता है. इसका जहर बेहद तेजी से असर दिखाता है. आमतौर पर यह सांप ढाई से तीन फीट का होता है. इस पर धारियां बनी होती हैं. 

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker