MP: महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चियों को जन्म, पिता ने कहा- अल्लाह ने तोहफा दिया

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के अस्पताल में 32 साल की महिला ने एक साथ तीन बच्चियों को जन्म दिया है. तीनों बच्चियां दो से पांच मिनट के अंतराल पर पैदा हुईं. महिला और उसके तीनों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ हैं. स्वास्थ्य कर्मी और नर्स यह देखकर काफी हैरान रह गए। फिलहाल महिला और बच्चे अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में धरती है जहां डॉक्टरों की एक टीम लगातार जच्चा बच्चा की निगरानी कर रही है।

बता दें कि सीहोर के कस्बे में रहने वाली शेख सलीम की 32 वर्षीय पत्नी रेहाना को शादी के बाद पहले डिलीवरी में जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था महिला का किला कई महीनों से सरकारी अस्पताल में पदस्थ गाइनेकोलॉजी डॉ प्रियंका राजोरिया के पास ही चल रहा था। महिला के कोख में 3 पल रहे थे इसलिए यह केस और डिलीवरी डॉक्टरों के लिए कठिनाई भरी चुनौती थी लेकिन प्रसूता ने सरकारी अस्पताल में ही भरोसा करते हुए प्रसव कराने की सहमति दी जहां महिला गायनेकोलॉजी डॉक्टर ने इसे हैंडल कर सुरक्षित प्रसव कराने में सफलता प्राप्त की।

मिली जानकारी के अनुसार महिला ने एक बेटी सहित दो बेटे को जन्म दिया है इन तीनों शिशुओं का वजन भी लगभग ढाई ढाई पौड है। महिला के पति शेख सलीम ने बताया कि उन्हें अल्लाह ने बड़ा तोहफा दिया है। नौजवानों के पिता भी प्रसन्न है कि उन्हें एक साथ तीन खुशी मिली है। डॉक्टर भी इस चैलेंज वह कठिनाई वाले प्रसव को सुरक्षित करवा कर राहत की सांस लिए.अब इन बच्चियों के जन्म से परिवार में खुशी की लहर है। वही बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है फिलहाल जच्चा और बच्चा अभी जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती है जहां डॉक्टरों की टीम सतत निगरानी कर रही है.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker