MP में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक,4 दिन में बड़े 33 प्रतिशत मामले, CM शिवराज को सुनें

भोपाल — मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अनलॉक की प्रक्रिया और भारी बारिश के बीच एक बार फिर संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं इसे कोरोना कि तीसरी लहर के तौर पर देखा जा रहा है बुधवार को प्रदेश भर में 28 नए संक्रमित मिले हैं पिछले 4 दिनों में संक्रमण की दर करीब 32% बढ़ गई है आंकड़ों को देख प्रशासन सहित सरकार की टेंशन बढ़ा दी है हालांकि कोरोना संक्रमण में प्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है प्रदेश की कोरोनावायरस पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताते हुए बोले कि मैं लगातार लोगों से सतर्क रहने व सावधानी बरतने अपील कर रहा था।

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण अब प्रदेश में बढ़ने लगा है मैं लगातार लोगों से कह रहा हूं कि सतर्क रहें सावधानी बरतें हम आवश्यक उपाय करेंगे लेकिन जनता से एक बार फिर अपील करता हूं की अब बहुत सावधानी रखने की आवश्यकता है किसी भी हाल में हमें तीसरी रह नहीं आने देना है इस दौरान उन्होंने कहा कि दमोह जैसे छोटे जिले में 15 के सामने आए हैं दमोह के बढ़ रहे केस से प्रशासन अलर्ट मोड में है सभी जिलों में जहां संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उन्हें कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट उद्यान में मीडिया के प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान बताया कि प्रदेश में मंगलवार को 71 हजार 103 टेस्ट किए गए हैं इनमें 28 पॉजिटिव आए हैं। प्रदेश में पॉजिटिव संख्या घटकर 6 तक हो गई थी लेकिन अब बढ़ते बढ़ते हैं 28 तक पहुंच गई। दमोह जैसे छोटे जिले में 15, सागर 7 केस आए हैं बुंदेलखंड में संक्रमित के मिलना चिंता का विषय है फिलहाल कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है प्रदेश वासी मास्क लगाने सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियों का अनिवार्य रूप से पालन करें। प्रदेश वासी सतर्क और सावधान रहकर तीसरी लहर को रोकने में सहयोग करें ।उन्होंने कहां की राज्य शासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे । टेस्टिंग के साथ-साथ लोगों को आइसोलेट करने माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाने जैसी कार्यवाही की जाएगी

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1422799627154169859?s=20

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker