uncategorized

CM शिवराज सरकारी कर्मचारियों को होली के पहले दे सकते है डबल इंक्रीमेंट के साथ बड़ा तौहफा

snn

भोपाल। सीएम शिवराज सरकारी कर्मचारियों को होली के पहले बड़ा तोहफा देने की खबर आ रही है. विश्वस्त सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश के 7.50 लाख शासकीय कर्मचारियों और 4 लाख रिटायर्ड कर्मचारियों को विधानसभा में पेश होने वाले बजट में खुशखबरी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि इस बार के बजट में डबल इंक्रीमेंट और 25% महंगाई भत्ता मिल सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान सरकार बजट सत्र के दौरान सरकारी कर्मचारियों को जुलाई 2020 का इंक्रीमेंट जुलाई 2021 के साथ देने की घोषणा करेगी। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 7.5 लाख कर्मचारियों और चार लाख पेंशनर्स को सीधा लाभ मिलेगा। सूत्रों की मानें तो कर्मचारियों मैं बढ़ रहे असंतोष को कम करने के लिए सीएम शिवराज साधने की कोशिश में लगे हैं।

पीएम मोदी की तर्ज पर सीएम शिवराज भी इस बार का बजट आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर फोकस रहेगा। CM ने इस बात का पहले ही संकेत दे दिया है कि बजट में आम लोगों की आकांक्षाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा। प्रदेश का बजट बनाने में आम जनता के सहित उद्योगपतियों और विशेषज्ञों की भी राय ली गई है। जिससे आत्म भारत वह मध्य प्रदेश को आत्म निर्भर बनाया जा सके।

इसके अलावा सरकार की तरफ से वित्तीय वर्ष 2021-22 में अधिकतम 25% डीए (Dearness Allowance) की व्यवस्था कर दी गई है। ऐसे में अगर नए वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार डीए बढ़ाती है तो राज्य सरकार भी बढ़ा सकती है। यहां जानने लायक है कि केंद्र के 17% डीए के मुकाबले प्रदेश में कर्मचारियों को 12% ही डीए दिया जाता है। साथ ही राज्य सरकार बकाया 5% के साथ ही बढ़ा हुआ डीए भी दे सकती है लेकिन कर्मचारियों को पिछला एरियर नहीं दिया जाएगा।

3,271 Comments

  1. Pingback: 3bankrupt