MP में कोरोना का बढ़ रहा कहर, दतिया कलेक्टर समित परिवार के 5 सदस्य चपेट में,1034 एक्टिव केस

प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1000 के पार हो गई है. अब प्रदेश में 1 हजार 29 एक्टिव केस हैं. इंदौर में ही एक्टिव मरीजों की संख्या 500 को पार कर गई है. एक मौत भी दर्ज हुई है.

भोपाल । मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (Madhya Pradesh Corona Case) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है.दतिया कलेक्टर संजय कुमार और उनके परिवार के 4 अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित निकले हैं। कलेक्टर की बेटी हाल ही में दिल्ली से वापस लौटी थीं। वह रविवार को संक्रमित मिली थी। जिसके बाद कलेक्टर व परिवार के सदस्यों की जांच कराई गई।सोमवार को आई रिपोर्ट में वह, उनकी पत्नी, भाई व दो बहनोई संक्रमित निकले हैं। इस तरह अब तक दतिया जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1000 के पार हो गई है. अब प्रदेश में 1 हजार 29 एक्टिव केस हैं. इंदौर में ही एक्टिव मरीजों की संख्या 500 को पार कर गई है. एक मौत भी दर्ज हुई है.बेटी के संक्रमित निकलने के बाद से ही कलेक्टर ने सतर्कता बरतते हुए आफिस की बैठकें भी गूगल मीट के जरिए अपने निवास से ही ली थी। वहीं पिछले सप्ताह सेवढ़ा में अफ्रीका से आई महिला की दूसरी कोरोना जांच भी पाजीटिव आई है। वैरिएंट जांच के लिए सैंपल दिल्ली लैब भेजा गया है।

अफ्रीका से आई महिला पॉजिटिव

दतिया कलेक्टर संजय कुमार, उनकी पत्नी और परिवार के दो अन्य सदस्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हैं. कलेक्टर की बेटी दो दिन पहले दिल्ली से लौटी थी. बेटी के संक्रमित निकलने के बाद से ही कलेक्टर ने सतर्कता बरतते हुए ऑफिस की बैठकें भी गूगल मीट के जरिए अपने निवास से ही ली थी. इसी के ही साथ दतिया जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं पिछले सप्ताह सेवढ़ा में अफ्रीका से आई महिला की दूसरी कोरोना जांच भी पॉजिटिव आई है. वेरिएंट जांच के लिए सैंपल दिल्ली लैब भेजा गया है.

इंदौर एक बार फिर बन रहा हॉटस्पॉट

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर इस समय कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. लगातार नए केस बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को इंदौर में 137 नए कोरोना केस मिले हैं. वहीं, भोपाल में नए केस बढ़कर 69 हो गए हैं. प्रदेश में 24 घंटे में 308 नए कोरोना केस मिले हैं. ग्वालियर में 22, जबलपुर में 21 और शहडोल में 12 नए केस मिले हैं. इस तरह इंदौर-भोपाल के साथ-साथ अन्य शहरों में भी केस तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोनावायरस के बढ़ रहे किस से सरकार सहित प्रशासन की भी चिंता बढ़ने लगी है।

संक्रमितों की संख्या 1000 पार

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1000 के पार हो गई है. अब प्रदेश में 1 हजार 29 एक्टिव केस हैं. इंदौर में ही एक्टिव मरीजों की संख्या 500 को पार कर गई है. एक मौत भी दर्ज हुई है. अन्य जिलों में उज्जैन में 10, शिवपुरी में 6, दतिया और सागर में 6-6, खंडवा और खरगोन में 4-4, विदिशा में 3, बैतूल, छतरपुर और राजगढ़ में 2-2 तथा देवास-3, सिंगरौली-2, रतलाम, अलीराजपुर और बड़वानी 1-1 नए केस मिले हैं.खास बात ये हैं कि इंदौर और भोपाल में नए मिल रहे मामलों में हल्के लक्षणों वाले हैं. चिंता की बात यह है कि परिवार के परिवार संक्रमित हो रहे हैं. इंदौर में नौ परिवारों के 39 लोग संक्रमित हैं. वहीं, भोपाल के 7 परिवारों के 27 संक्रमित हैं.

Back to top button