MP : रीवा में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपित महंत सिंगरौली से गिरफ्तार,दाढ़ी-बाल कटवाकर भागने की फिराक में था बाबा,

बलात्कारी बाबा बाल और दाढ़ी बनवाकर भेस बदलने की फिराक में था। डीएसपी राजीव पाठक ने सिंगरौली बस स्टैंड के पास नाई की दुकान में रामदास महाराज को धर दबोचा।

रीवा– विन्ध्य न्यूज। पिछले 24 घंटो से सुर्खियों में आए दुष्‍कर्म के आरोपित महंत को आखिरकार रेंज के सिंगरौली की पुलिस ने धर दबोचा है। बलात्कारी बाबा बाल और दाढ़ी बनवाकर भेस बदलने की फिराक में था। डीएसपी राजीव पाठक ने सिंगरौली बस स्टैंड के पास नाई की दुकान में रामदास महाराज को धर दबोचा।

बता दें कि आरोप है कि महंत ने नाबालिग को परीक्षा में पास कराने का सांझा देकर सरकारी भवन सर्किट हाउस बुलाया था। जहां अपने शिष्यों की मदद से नाबालिग को शराब पिलाई और हवस का शिकार बनाया। बच्ची ने पिता के साथ महंत और 4 शिष्यों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस घटना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी बाबा फरार चल रहा था।

रीवा की पुलिस लेकर हुई रवाना

मंहत सीताराम को सिंगरौली से रीवा की पुलिस टीम लेकर रवाना हो गई है। जहां दर्ज अपराध मामले में रीवा पुलिस उससे पूछताछ करेगी तो वहीं कार्रवाई करेगी। माना जा रहा है कि महंत से पूछताछ में राजनिवास में दिए गए वीआईपी रूम, लड़की को महंत तक पहुचाने सहित अन्य बातों का खुलासा होगा।

क्या था मामला

जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गुढ़वा गांव निवासी आरोपित महंत सीताराम दास उर्फ समर्थ त्रिपाठी श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व सदस्य व पूर्व सांसद रामविलास वेदांती का शिष्य व पोता है। वह सोमवार से सर्किट हाउस के कमरा संख्या-चार में ठहरा हुआ था। हिस्ट्रीशीटर विनोद पांडे ने यहां कमरा बुक कराया था।विनोद सतना से आई नाबालिग को लेकर शाम को कमरे में पहुंचा। उसने किशोरी से कहा था कि महंत के विशेष आशीर्वाद से उसके बिगड़े काम बन जाएंगे। किशोरी को वहां पहले शराब पिलाने की कोशिश की गई। महंत के कमरा नंबर-4 में ले गए जहां महंत ने उसके साथ रेप किया है।गत मंगलवार की शाम सिविल लाइन थाना में एक नाबालिग लड़की ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि रीवा के राजनिवास में महंत सीताराम ने उसके साथ दुष्‍कर्म किया है।

पीड़िता ने बताया कि दुष्कर्म के बाद अन्य आरोपित ने उसे किसी से कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।महंत की गिरफ्तारी को लेकर डीएसपी राजीव पाठक ने बताया कि बस स्टैण्ड से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे रीवा पुलिस को सौंप दिया गया है। महंत को रीवा ले जाया जा रहा है।

घटना पर cm शिवराज ने कार्रवाई के दिए थे निर्देश
रीवा में तथाकथित महाराज द्वारा लड़की के साथ गैंगरेप की घटना पर सीएम शिवराज खासे नाराज हुए. उन्होंने मंच से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. बोले कहां हैं एसपी-कलेक्टर. बुलडोज़र उठाओ और मिटा दो दुष्कर्मियों के ठिकाने. बेटी पर बुरी नज़र वालों को छोड़ा नहीं जायेगा. सीएम शिवराज प्रदेश व्यापी रोजगार दिवस सम्मेलन में शामिल होने रीवा पहुंचे

इनका कहना है

आरोपी की गिरफ्तारी सिंगरौली पुलिस ने कर ली है उसे विशेष सुरक्षा में रीवा लाया जा रहा है।

मिथिलेश शुक्ला डीआईजी रीवा

Back to top button