uncategorized

MP- सीधी जिले के इस गांव में मृतको को जलाते है घर के चौखट पर,जानिए क्या है वजह

शिवसेना ने ग्राम कुकडीझर के श्मशान घाट की समस्या पर सौंपा ज्ञापन

सीधी — शिवसेना जिला इकाई द्वारा गोपद बनास तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकड़ीझर के श्मशान घाट जैसी गंभीर समस्या को लेकर ग्रामवासियों के साथ जिला अपर कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।इस बीच शिव सेना जिला अध्यक्ष विवेक पांडे ने जानकारी दी कि ग्राम पंचायत कुकड़ीझर में आज तक शमशान घाट का निर्माण न होने की वजह से गांव के छोटे तबके की गरीब परिवारों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में गांव के कई जमीदारों द्वारा गांव के ही किसी गरीब की मृत्यु हो जाने के बाद अपनी जमीन बताकर मृत शरीर को नहीं जलाने दिया जाता, ऐसी परिस्थिति में मजबूरन गांव के गरीब तबके के परिवारों को कई बार अपने ही घर के द्वार के सामने ही मृत शरीर को जलाना पड़ा है।

इस गंभीर परिस्थिति की वजह से ग्रामवासी काफी परेशान हैं। ग्रामवासियों द्वारा कई बार पंचायत में भी अपनी समस्या रखी गई लेकिन गांव के कुछ जमीदार सरहंगो द्वारा मध्य प्रदेश शासन की भूमि में अवैध कब्जा कर रखा है जिसको यह कहते हैं कि मेरी जमीन है, मैं यहां श्मसान घाट नहीं बनने दूंगा। जिसको लेकर कल जिला अपर कलेक्टर को ज्ञापन के साथ जानकारी दी गई है। श्री पांडे ने कहा कि अगर इस समस्या का निवारण जल्द से जल्द नहीं किया जाता है तो अबकी बार किसी गांव के गरीब परिवार की मृत्यु हो जाने के उपरांत शिवसेना द्वारा गांव के गरीब परिवारों के साथ मिलकर मुख्य मार्ग पर मृत शरीर को अग्नि दिलवाई जावेगी जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा।

इस बीच शिवसेना जिला उपाध्यक्ष संत कुमार केवट, यज्ञ नारायण तिवारी, युवा कोषाध्यक्ष लाला वर्मा नगर संपर्क प्रमुख राजन मिश्रा छात्रसंपर्क प्रमुख भरत तिवारी महिला मोर्चा विधानसभा उपाध्यक्ष रामदुलारी साकेत महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष रीना मिश्रा सूरज साकेत, सहित काफी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

खुशखबरी: सीधी जिले में इतने बेरोजगार युवाओ को मिला रोजगार

IMG 20210120 WA0026

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button