MP News: शिक्षकों के लिए जरुरी खबर, ट्रेनिंग की गाइडलाइंस का हुआ प्रकाशन, तारीखों की घोषणा, ऐसे होगा लाभ

MP News: Important news for teachers, publication of training guidelines, announcement of dates, benefits like this

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश शासन (MP Government) के राज्य शिक्षा केंद्र (state education center) द्वारा शिक्षकों के लिए 11 मई को MP Teacher के लिए नवीन आदेश जारी किए गए हैं। 11 मई को जारी आदेश क्रमांक 3185 के अनुसार अब शिक्षकों के FLN ट्रेनिंग (FLN Training) के लिए नए गाइडलाइन (guideline) जारी कर दी गई है।यह ट्रेनिंग कई चरणों में आयोजित की जाएगी। जिसके लिए ब्लॉक स्तर पर आदेश जारी की घोषणा की गई है।

Rachna Tiwari ने जब काले सूट पर मटकाई कमर तो हिल गया UP,Bihar;वीडियो देख छुट जायेगा पसीना

बता दें कि MP राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा सभी जिला कलेक्टर-सीईओ जिला पंचायत को नया आदेश जारी किया गया। जारी आदेश के अनुशार 11 मई से माध्यमिक से प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को फाइंडेशनल लिटरेसी एंड न्यूमरेसी ट्रेनिंग के नियम में संशोधन किया गया है। वहीं नई शिक्षा नीति 2020 के तहत मध्यप्रदेश में 1 साल तक कक्षा का संचालन किया जा चुका है।इस ट्रेनिग से टीचर्स को कई महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराते हुए उन्हें ट्रेनिंग दी जायेगी.

47 की उम्र में Karisma Kapoor ने सेक्सी अवतार दिखा कर Salman Khan को किया इम्प्रेस ,फोटो हुई वायरल
47 की उम्र में Karisma Kapoor ने सेक्सी अवतार दिखा कर Salman Khan को किया इम्प्रेस ,फोटो हुई वायरल

MP राज्य शिक्षा केंद्र शासकीय प्राइमरी स्कूल के टीचर्स को एसएलएन ट्रेनिंग की गाइडलाइन जारी की है वह गाइडलाइन जारी करते हुए कहा गया है कि एक ही स्कूल से एक शिक्षक को आमंत्रित किया गया था लेकिन अब प्राइमरी के सभी टीचर्स को ऑफ़ आइलैंड की ट्रेनिंग दी जाएगी इसके लिए ब्लॉक स्तर की तारीख की घोषणा कर दी गई है।

Disha Patani ने बिकिनी में बिखेरा जलवा, किलर लुक पर फैंस हुए घायल, बॉयफ्रेंड ने किया like

https://vindhyanews.in/bollywood/disha-patani-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%96%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a4%b2%e0%a4%b5/
photo by google

अब MP में FLN ट्रेनिंग का पहला चरण 18 मई से शुरू होकर 22 मई तक संचालित किया जायेगा जबकि FLN ट्रेनिंग का दूसरा चरण 24 मई से शुरू होगा वही इसके संचालन की अवधि 28 मई तय की गई है। एफएलएन ट्रेनिंग के तीसरे चरण 30 मई से शुरू होंगे वहीं इसके समय की अवधि 3 जून तक रखी गई है।

FLN ट्रेनिंग का चौथा चरण 5 जून से लेकर 9 जून तक संचालित होगा जबकि एफएलएन ट्रेनिंग का पांचवा चरण 10 जून से लेकर 14 जून तक संचालित किया जायेगा । उसमें सभी जन शिक्षक की उपस्थिति अनिवार्य होगी। अनुपस्थिति रहने वाले शिक्षको को लिखित रूप से कारण बताना होगा ना बताने की स्थिति पर सख्त कार्यवाही की जायेगी.

Back to top button