MP Marriage Guidelines: MP में लगी कोरोना पाबंदियां,विवाह वह अंतिम संस्कार में शामिल हो सकेंगे सिर्फ इतने ही लोग; जानें पूरी गाइडलाइंस

MP Marriage Guidelines: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में यह भी तय किया गया है कि विवाह समारोहों में हिस्सा लेने वालों की अधिकतम संख्या 250 होगी. वहीं, अंतिम संस्कारों में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे.

MP Wedding Guidelines: देश के अन्य हिस्सों के साथ मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. मात्र 2 दिन में पॉजिटिव मरीजों की संख्या दोगुना से ज्यादा पहुंच गई है। इसी को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ाना शुरू कर दी है. राज्य में अब विवाह समारोह में अधिकतम 250 लोग और अंतिम संस्कार में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में वर्तमान हालात और मरीजों की बढ़ती संख्या पर चर्चा हुई. सीएम शिवराज सिंह ने बैठक में तय किया गया है कि Night Curfew जारी रहेगा साथ ही किसी बड़े मेलों का आयोजन नहीं किया जाएगा।

कोरोना की समीक्षा बैठक में यह भी तय किया गया है कि विवाह समारोहों में हिस्सा लेने वालों की अधिकतम संख्या 250 होगी. वहीं, अंतिम संस्कारों में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे.सरकारी आदेश के अनुसार, सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. स्कूल 50 फीसदी उपस्थिति के साथ चलते रहेंगे.

संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर भी समीक्षा की गई । इस दौरान अस्पतालों की व्यवस्था को और बेहतर बनाए जाने पर जोर दिया गया और तय किया गया है कि मरीजों की संख्या के साथ अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए.मुख्यमंत्री चौहान ने कोविड की समीक्षा के दौरान कहा कि घबराने की नहीं, सावधानी बरतने की आवश्यकता है। लोगों को आवश्यक आवश्यकता पर ही घर से बाहर निकलने के लिए अपील की है साथ ही कहा कि बिना मास्क के घर के बाहर ना निकले और भीड़भाड़ एरिया से दूर रहने की अपील की है। उन्होंने आवश्यक बेड, कोविड केयर सेंटर में संक्रमित रोगियों के आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था और प्रभारी अधिकारियों को जिलों के संपर्क में रहने के निर्देश दिये

Back to top button