MP News : लापरवाही के आरोप में 2 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, 6 लोगों को दिया नोटिस,1 की सेवा समाप्त, वेतन वृद्धि लंबित

नीमच में 1 बीएलओ और डिंडोरी में 1 पटवारी को बर्खास्त किया गया है। देवास में 3 सहायक विकास खंड प्रबंधकों की सेवाएं समाप्त जबकि डिंडोरी में 1 पटवारी वेतन वृद्धि को रोका

भोपाल । मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. आने वाले दिनों में जिला कलेक्टरों के माध्यम से सरकारी कार्यों की उपेक्षा करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में नीमच के 1 बीएलओ और डिंडोरी के 1 पटवारी को बर्खास्त कर दिया गया है. देवास में 3 सहायक विकास खंड प्रबंधकों को बर्खास्त कर दिया गया है और डिंडोरी में 1 पटवारी को बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही देवास, रीवा में एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है। गिरफ्तारी के लिए 2 नायब तहसीलदार, 1 तहसीलदार और 2 बीएलओ को नोटिस जारी किया गया है.

नीमच कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी नीमच मयाक अरबबल, बेंदासभा केन्द्र-229 नीमच मत केन्द्र संख्या-69 शिशु विद्यालय अंचल नं.. निलम्बन के समय खाटरा को नियमानुसार आजीविका भत्ता देय होगा।

अपर कलेक्टर सलोनी सिदाना ने बीएलओ मतदान केंद्र संख्या 201-धार, चडौदा और नर्मदा मालीवाड़ के 151 बीएलओ मतदान केंद्र और घोड़ा चौपाडी धर, एक हाई स्कूल (स्कूल शिक्षक) और बीएलओ मतदान केंद्र संख्या के लिए प्राथमिक शिक्षक के रूप में भी काम किया है. 39 ब्रह्मानंद चावड़ा को निर्वाचन काम में उदासीनता व लापरवाही को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। आपको निर्देश दिया गया है कि आप उसी 3 दिनों के भीतर सहायक पंजीकरण अधिकारी के माध्यम से अपना जवाब प्रस्तुत करें।

मुख्यमंत्री देवास कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने सहायक विकास प्रखंड प्रबंधक देवास मुकेश मुखिया, तनखुर्द तपन वर्मा, रवींद्र रघुबांग्शी को ग्रामीण पथ विक्रेता परियोजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने के लिए अपना काम बंद करने का निर्देश दिया है और सहायक विकास खंड प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है. बैठक में अनुपस्थित रहने के लिए बावस्कर। अभियान चलाकर उन अनुरोधों को 100% बैंक के साथ हल करें।


2 नायब तहसीलदार व 1 तहसीलदार को नोटिस
रीवा में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत लोक सेवा केंद्र से प्राप्त आवेदनों को एमपीई जिला पोर्टल पर पंजीकृत किया जाता है। इन आवेदनों का निस्तारण समय सीमा के भीतर करना अनिवार्य है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने संबंधित पक्षों को निर्धारित समय में आवेदनों का निस्तारण नहीं करने का नोटिस जारी किया है। इसी तरह आठ आवेदनों का समय सीमा में निस्तारण न करने पर कलेक्टर ने तहसीलदार तिनथार बीडी नामदेव व नायब तहसीलदार तुंठार अंचल चक सतीश सोनी को एक आवेदन पत्र के लिए नोटिस जारी किया है.

1 पटवारी निलंबित, 1 व्यक्ति 2 वेतनवृद्धि निलंबित, नोटिस जारीडिंडोरी कलेक्टर (Dindori Collector) रत्नाकर झा ने जनसुनवाई के दौरान किसानों के काम में लापरवाही बरतने पर हल्का नं. 65 में पदस्थ पटवारी गणेश वनवासी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। धनुभासागर निवासी किसान कोमल प्रसाद दुबे ने जनसुनवाई में बताया कि उन्होंने अपनी जमीन पर धान लगाया है. पटवारी गणेश बनवासी ने मक्के की फसल को गिरदवली पोर्टल पर दर्ज किया है, जिससे वह धान खरीदने के लिए पंजीकरण नहीं करा सके। तब कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से दुबे की समस्या का समाधान करने को कहा।

जनसुनवाई में उर्मिला भल्ला, जया मदन, रश्मि क्षेत्रपाल, अंजना सभरवाल ने याचिका दायर कर कहा कि उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया है. इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, लेकिन पटवारी प्राथमिक स्तर पर ही भ्रमित कर रहे हैं जिससे भू स्वामियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । कलेक्टर झा ने पटवारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 2 वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं. पटवारी के द्वारा प्राथमिक स्तर पर ही भ्रमित किया जा रहा है, जिससे भूमि स्वामियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर झा ने पटवारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 2 वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker