MP Weather Update: एमपी में कई जिलो में बारिश व ओलावृष्टि की संभावना,मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट

MP Weather Update:मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में अगले तीन दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं कई जिलों में बिजली भी गिर सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज और यलो अलर्ट भी जारी किया है।

MP Weather Update: भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश में शनिवार देर रात कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है। वहीं कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में अगले तीन दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं कई जिलों में बिजली भी गिर सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज और यलो अलर्ट भी जारी किया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में लगातार हो रही बारिश और ओलो (rain hail) ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। ओलावृष्टि से कई जिलों में किसानों की फसलें बर्बाद हो गई है, इसमें उज्जैन, सागर, शिवपुरी, मंदसौर, छतरपुर, रतलाम, धार और निवाड़ी समेत कई जिले शामिल है, हालांकि शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने जल्द से जल्द सर्वे करवाकर भरपाई करने के निर्देश दिए है।इसी के चलते  अधिकारियों ने कहीं सुबह तो कहीं शाम को जाकर सर्वे किया और रिपोर्ट तैयार की, जो शासन को जल्द भेजे जाएगी, ताकी किसानों को जल्द से जल्द इसकी भरपाई हो सकते।

इन जिलों में रहेगी बारिश की संभावना
प्रदेश में अगले तीन दिनों तक रूक रूककर बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में सागर, उज्जैन, ग्वालियर, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, धार, चंबल संभाग के जिलों में ओलावृष्टि की संभावना है वहीं राजगढ़, रायसेन, छिंदवाड़ा,सिंगरौली जिले में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना होशंगाबाद, रीवा, शहडोल, इंदौर, जबलपुर संभाग के जिलों भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही विदिशा, भोपाल और सीहोर जिले में बिजली गिरने की संभावना है।

इन जिलों में छाया रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, उज्जैन, भोपाल, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना और रीवा जिले में घना कोहरा व हल्की बारिश होने की संभावना। बता दें कि राजस्थान के ऊपर बने वेदर सिस्टम के चलते प्रदेश में बारिश के हालत बन रहे हैं। वहीं अगले 3 दिनों तक इसी तरह का मौसम रहेगा।

Back to top button