Nita Ambani जरूर खाती है ताकि लम्बी उम्र से लेकर बेसुमार दौलत कमा सके!Aap bhi खाइए

जीवन में धन एक महत्वपूर्ण वस्तु है, जो आपके जीवन को आसान बनाकर, आपकी समस्याओं के निराकरण में सहयोग करता है। इसके विपरीत यदि आपके पास धन नहीं है या धन की कमी है, तो यह अपने आप में एक बड़ी समस्या बन जाता है। लेकिन देश में कुछ ऐसे अमीर शख्स है जिनके पास बेशुमार संपत्ति है उन्हीं में से एक हैं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी जो अपने खाने में ना केवल हल्दी का उपयोग करती है बल्कि उनके जीवन में हल्दी का खास महत्व है।

हल्दी के इन उपायों से दूर हो जाएगी हर समस्या

वास्तु दोष के साथ-साथ नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होगी

हल्दी के नुस्खे भी कर सकते हैं पैसा कमाने में मदद

नई दिल्ली: हम सभी जानते हैं कि हल्दी के फायदे सेहत के लिए कितने फायदेमंद होते हैं. कोरोना वायरस के समय हल्दी वाला दूध लोगों को संक्रमण से बचाने और संक्रमण से उबरने में मदद कर रहा है। स्वास्थ्य के अलावा हल्दी (शुभ कार्य में हल्दी) को पूजा और अच्छे कर्मों में भी बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन इन सबके अलावा हल्दी आपके जीवन से जुड़ी समस्याओं को भी दूर कर सकती है।

Nita Ambani हल्दी खाती है ताकि लम्बी उम्र से लेकर बेसुमार दौलत कमा सके, इसे Aap bhi आजमा सकते है। लेकिन चिकित्सकीय की सलाह में।

हल्दी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकती है

ज्योतिष शास्त्र में हल्दी का भी बहुत महत्व है। ग्रह समस्या हो या आर्थिक समस्या, घर में कलह हो या नकारात्मक ऊर्जा का प्रकोप हो, धन की इच्छा हो या जीवनसाथी के लिए प्यार – इन सभी समस्याओं को दूर कर अपना जीवन बदल दें।हल्दी के कुछ सरल उपाय मदद कर सकते हैं।

गुरुवार के दिन जरूर आजमाएं हल्दी के ये उपाय, होंगे कई फायदे!वास्तव में हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से है। बृहस्पति ग्रह से संबंधित इन उपायों को करने जीवन में सफलता मिलती है।वास्तव में हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से है। बृहस्पति ग्रह से संबंधित इन उपायों को करने जीवन में सफलता मिलती है।

  1. अगर घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है या घर में नकारात्मक ऊर्जा का अनुभव हो रहा है तो हल्दी भी इस समस्या को दूर करने में आपकी मदद कर सकती है।हम सबकी रसोई में सभी मसाले औषधीय महत्व रखते हैं उनमें से भी हल्दी का एक अलग स्थान है वह जितनी सेहत के लिए लाभप्रद है उतना ही धार्मिक कार्यों में भी उसका महत्व है। यहां हम हल्दी के धार्मिक एवं ज्योतिष में महत्व पर चर्चा करेंगे।

  2. घर के सभी कोनों में हल्दी पाउडर का छिड़काव करें, इससे वास्तु दोष दूर होंगे और घर में समृद्धि आएगी। घर की बाउंड्री की दीवार पर अगर हल्दी की रेखा बना दी जाए तो घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता। इसके अलावा हर गुरुवार को घर में हल्दी के पानी का छिड़काव करने से भी घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है जो आपकी आर्थिक समस्या को मजबूत करती है।
  3. अगर रात को सोते समय आपको बुरे सपने आ रहे हैं तो हल्दी की गांठ पर मौली बांधकर सिर पर रखकर सोएं। ऐसा करने से आपको बुरे सपने से बचने में मदद मिलेगी। हल्दी विशेष प्रकार की औषधि है, जिसमें दैवीय गुण मौजूद होते हैं। विवाह में वर-वधु को हल्दी चढ़ाने के पीछे भी यही महत्व है कि उन्हें बाहरी बाधाओं से बचाया जाए साथ ही सेहत और सुंदरता के लाभ भी उन्हें मिले। सूर्य को हल्दी मिला जल चढ़ाने से कन्या की शादी मनचाहे वर से होती है।
  4. हल्दी की माला से कोई भी मंत्र जप किया जाए तो विलक्षण बुद्धि के स्वामी हो सकते हैं। इसे भी पढ़ें- मिनटों में दूर हो सकती है घर की नकारात्मक ऊर्जा, आजमाएं ये उपाय
  5. जिन महिलाओं को अपने पति का प्यार नहीं मिल रहा है, उन्हें गुरुवार के दिन पीले वस्त्र धारण करने चाहिए और हल्दी की एक गांठ रख कर इस मंत्र “उम् रत्यै कामदेवाय: नमः” की माला का जाप करना चाहिए और शाम के समय बेसन से बनी चीजों का सेवन करना चाहिए।
  6. रोजाना सुबह हल्दी का तिलक लगाएं और घर से निकलें। ऐसा करने से दिमाग शांत होता है और गुस्सा कम होता है। वहीं नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करने से भाग्य तेज होता है, मान की प्राप्ति होती है और नौकरी के योग भी बनते हैं

Back to top button