REWA : विंध्य की आवाज सांसद जनार्दन मिश्रा ने की बुलंद,रीवा-मुंबई ट्रेन को चलाने रेलमंत्री को लिखा पत्र

रीवा– विंध्य प्रदेश बनाने को लेकर भाजपा के मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी व पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने मोर्चा खोल दिया है पूर्व के नेताओं पर भी विंध्य क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया है इस बीच पूरे क्षेत्र में विंध्य की आवाज बुलंद देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के नेताओं की टेंशन बढ़ा दी है। नेताओं को भी खुद को साबित करने की चुनौती है इस बीच रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने विंध्य की आवाज बुलंद करते हुए रीवा मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की वर्षों की मांग एक बार फिर बुलंद की है। अब यह ट्रेन यदि चलती है तो रीवा मुंबई के लिए डायरेक्ट कनेक्टिविटी हो जाएगी और मुंबई आने जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी ऐसे में रीवा मुंबई ट्रेन चलाने को लेकर एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं।इस ट्रैन के लिए रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी लगातार प्रयास कर रहे हैं।

रीवा, सतना सीधी लोगों तो सीधा फायदा होगा। रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी ने बताया कि विगत 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देश की 75 वीं आजादी की सालगिरह के अवसर पर देश भर में 75 वन्दे भारत ट्रैन (Vande Bharat Train) चलाने की घोषणा की थी। उक्त 75 वन्देभारत ट्रेनों में से 1 ट्रेन रीवा से मुंबई (Rewa-Mumbai Train) के बीच चलाये जाने की मांग विगत दिनों रेल यात्री जन कल्याण संघ के संयोजक एवं पश्चिम मध्य रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश चन्द शिवनानी (Prakash Chand Shivnani) ने देश के प्रधानमंत्री, रेल मंत्री,रेल्वे के उच्चाधिकारियों एवं रीवा सांसद माननीय जनार्दन प्रसाद मिश्रा (MP Janardan Mishra) को पत्र लिख कर की थी।

उसी कड़ी में रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी ने माननीय सासंद महोदय जनार्दन प्रसाद मिश्रा (MP Janardan Mishra) से मुलाकात कर रीवा से मुंबई ट्रैन (Rewa-Mumbai Train) को चलाये जाने का विशेष आग्रह किया। जिस पर सांसद महोदय ने रीवा मुम्बई ट्रैन को शीघ्र चलाये जाने के यथा सम्भव प्रयास करने का भरोसा देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) को पत्र लिख कर रीवा से मुंबई ट्रैन चलाए जाने की मांग की है। अब यदि यह ट्रेन चलती है तो रीवा सतना सीधी के लोगों को मुख्य रूप से मुंबई का सफर आसान हो जाएगा।

Back to top button