uncategorized

Singrauli Commissioner ने शहर को बना दिया नर्क!गनियारी मुख्य बस्ती मार्ग की नालियां हैं सबूत

Singrauli Commissioner made the city hell :Ganiyari main basti road drains are proofthe city hell

Singrauli Commissioner made the city hell : Singrauli नगर निगम Commissioner स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाने में जुटे हैं ननि के जिम्मेेदार अधिकारी भी उन्हीं के राह चल रहे हैं, तीन महीने पहले ननि के कार्यपालन यंत्री व नोडल अधिकारी व्हीपी उपाध्याय का कराया गया था ध्यान आकृष्ट

Singrauli Commissioner made the city hell :16 मई। नगर पालिक निगम सिंगरौली में स्वच्छ भारत अभियान को नगर निगम Commissioner व उनके मातहत अधिकारी पलीता लगा रहे हैं।  स्वच्छता के नाम पर लाखों, करोड़ों रूपये खर्च हो गये, लेकिन वार्डों की गंदगी किसी नरक से कम नहीं है। बानगी के रूप में वार्ड क्र.41 गनियारी मुख्य बस्ती मार्ग है। जहां नालियां बजबजा रही हैं। ताज्जुब की बात है इस मार्ग में भी ननि के अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है।

Rubina Dilaik ने ग्रीन कलर की बिकिनी पहन इन्टरनेट में लगा दी आग , फैंस बोले- ‘इसे भी उतार दो

Singrauli Commissioner ने शहर को बना दिया नर्क!गनियारी मुख्य बस्ती मार्ग की नालियां हैं सबूत
photo by google

दरअसल नगर पालिक निगम Singrauli में स्वच्छ भारत अभियान के तहत सिंगरौली को क्लीन एवं ग्रीन बनाने के नाम पर अब तक लाखों, करोड़ों रूपये खर्च किया जा चुका है।आरोप है कि केवल एनसीएल, एनटीपीसी के इर्द-गिर्द व बस स्टैण्ड में ही साफ-सफाई अभियान चलता है। यहीं आयुक्त एवं नोडल अधिकारी केवल इन्हीं चुनिंदा जगहों पर कलेक्टर का भी भ्रमण कराते हुए स्वयं की पीठ-थपथपाकर वाहवाही लेने का प्रयास करते हैं। अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड बैढऩ से गनियारी मुख्य बस्ती मार्ग की दूरी तकरीबन 5 सौ मीटर है। बैढऩ-बीजपुर मार्ग से जुडऩे वाली बस्ती की नालियां देखकर नहीं लगता की यह मोहल्ला नगर निगम के क्षेत्र में है।

Singrauli जिले के इस इलाके के रहवासी बताते हैं कि यहां रहना मुश्किल है। नालियां वर्षों से कचरे से सराबोर हैं। पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं। पानी निकलने का कोई रास्ता नहीं है। नालियां इतना दुर्गंध मार रही हैं कि घरों के अंदर ही रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कई बार यहां के रहवासियों ने ननि के जिम्मेदार अधिकारियों के यहां शिकायतें भी की गयीं। लेकिन कोरा आश्वासन के अलावा कुछ भी हाथ नहीं लगा है। Singrauli के इस वार्ड के साथ नगर निगम के अधिकारियों का हमेशा से सौतेला व्यवहार रहा है। इससे बड़ा और उदाहरण क्या हो सकता है। यहां के रहवासियों ने यहां तक कहा है कि अधिकारी केवल स्वच्छता अभियान को लेकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। सरकार से मिलने वाली राशि को इन वार्डों में क्यों नहीं खर्च की जा रही है। रहवासियों ने कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया है।

Boney Kapoor की अय्याशी कैमरे में हुई कैद, स्टेज पर Urvashi Rautela के प्राइवेट पार्ट को किया टच तो मुस्कुरा दी एक्ट्रेस !

Singrauli Commissioner ने शहर को बना दिया नर्क!गनियारी मुख्य बस्ती मार्ग की नालियां हैं सबूत
photo by google

नोडल अधिकारी का आश्वासन हवा-हवाई

Singrauli नगर निगम में करीब तीन महीने पूर्व उक्त वार्ड में व्याप्त समस्याओं एवं कचरे से पटी नालियों की साफ-सफाई को लेकर मौजूदा कार्यपालन यंत्री व स्वच्छ भारत अभियान के नोडल अधिकारी व्हीपी उपाध्याय का ध्यान आकृष्ट कराया गया था। उन्होंने उस दौरान आश्वस्त किया था कि एक- दो दिन के अंदर नालियों की साफ-सफाई करा दी जायेगी। रहवासियों ने कहा कि ननि के अधिकारी अपने कर्तव्यों के प्रति कितने गंभीर हैं इसे सभी भली-भांति जानते हैं।

वर्षों से नगर निगम में पदस्थ अधिकारियों का तबादला जरूरी

Singrauli में वर्षों से नगर निगम में पदस्थ अधिकारियों का जब तक यहां से तबादला नहीं होगा तब तक नगर निगम की समस्याएं अस्त-व्यस्त रहेंगी। रहवासियों ने कहा कि ऐसे अधिकारियों पर सरकार व क्षेत्र के जनप्रतिनिधि क्यों मेहरबान हैं यह बात गले से नहीं उतर रही है। साथ ही यह भी कहा है कि एक बार कलेक्टर आयुक्त के साथ बीजपुर मार्ग होकर गनियारी बस्ती का भ्रमण कर लें तो सब कुछ सच-सच दिख जायेगा।

Aashram 3 Trailer : Esha Gupta ने 6 सीन्स में की सारी हदें पार, ट्रेलर देख फ़ैस अकेले में देखने की कर रहें प्लानिंग,देखें Video

Singrauli Commissioner ने शहर को बना दिया नर्क!गनियारी मुख्य बस्ती मार्ग की नालियां हैं सबूत
photo by google

Back to top button