SINGRAULI NEWS : जरहा सितूल मार्ग पत्ते की तरह वही अमित द्विवेदी ने हाई लेवल जांच की मांग की

जिम्मेदारों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के लिए NCL सीएमडी को सौंपा ज्ञापन_अमित द्विवेदी

सिंगरौली — जिले में भारत की मिनी रत्न कंपनी कही जाने वाली एनसीएल कि अमलोरी परियोजना ने लगभग 3.5 करोड़़ की लागत से जरहा सितूल सड़क मार्ग 3 साल पहले 3.50 करोड़ की लागत से बनवाया था जो बीतीरात एक दिन के ही बारिश में पत्ते की तरह बह गई। इन पुलों का निर्माण कुछ वर्ष पहले ही हुआ है । पुल पानी का दबाव नहीं झेल पाया। घटना के बाद अब अमित द्विवेदी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव पुल बहने की घटना को लेकर सवाल किया है। उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।


बता दें कि ग्राम जरहा गांव निवासी साह परिवार बीमार बच्चे को बैढ़न इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल ले जा रहे था। जैसे ही जर्जर पुलिया के पास पहुंचे पुलिया टूटने से नाले में कार के गिरने से मौके पर बच्ची की मौत हो गई साथ ही पिता व अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिस पर कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल द्वारा सिंगरौली एनसीएल के सीएमडी को ज्ञापन सौंपकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। अमित द्विवेदी प्रदेश सचिव के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल द्वारा एन सी एल निदेशक कार्मिक को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि सीएसआर फंड का दुरुपयोग एनसीएल अमलोरी द्वारा किया गया है। कई महीनों से खराब सड़क के बारे में सरपंच व सचिव द्वारा बार-बार उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई थी मगर लापरवाही के कारण एक बालिका काल के गाल में समा गई। ऐसे में एनसीएल सिविल इंजीनियर के खिलाफ अपराधिक प्रकरण सहित उन्हें बर्खास्त करे एवं संबंधित ठेकेदार के ऊपर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है । सीएसआर फंड का दुरुपयोग लगातार हो रहा है।

3 साल में पुल का टूट जाना सिंगरौली जिले में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोलता है। ऐसे में 3.5 करोड़ सड़क मार्ग पर पुल बनाने वाले ठेकेदार एवं सिविल साइट इंजीनियर की मिलीभगत से करोड़ों का घोटाला करके घटिया निर्माण कराया गया था। जिस कारण पुल टूट गया और बच्ची की मौत हो गई । कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि मृतक परिवार को 50 लाख एवं घायलों को 10 लाख की आर्थिक सहायता राशि दिया जाय। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ल, प्रदेश उपाध्यक्ष परिवहन प्रकोष्ठ ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सूर्य कुमार द्विवेदी ,उद्योग प्रकोष्ठ के शेखर सिंह, परिवहन प्रकोष्ठ के राजेश कुमार सिंह, पूर्व पार्षद सुरेंद्र गुप्ता सहित कई कांग्रेसी उपस्थित रहे।

img 20210807 wa00127706248199892140895

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker