Singrauli news: सीएम शिवराज जी सिंगरौली में डामर फैक्ट्री के प्रदूषण से फूल रही सांसे ,बचा लीजिए , प्रदूषण अधिकारी कंपनियों के नोटों में दवे! - विंध्य न्यूज़

Singrauli news: साहब को इस तरह प्रदूषण फैलाने वाले लोग नजर नहीं आते हैं जबकि निगाही में सड़क के किनारे ही डामर बनाने की फैक्ट्री डाल रखी है जहां दिन रात फैक्ट्री से दूर का गोबर निकलता है शाम के वक्त नवानगर से जयंत सिंगरौली मार्ग धुएं की धुंध में छाया रहता है.

Singrauli news: सिंगरौली 28 नवम्बर। प्रदेश में सबसे प्रदूषित वातावरण सिंगरौली जिले का है। बावजूद इसके कंपनी संचालक मनमानी तरीके से नियमों को ताक पर रखकर खुलेआम प्रदूषण नियंत्रण अमले को चुनौती दे रहे हैं। जिसका जीता-जागता उदाहरण शहर के बीचो-बीच स्थित निगाही क्षेत्र में डामर बनाने की एक फैक्ट्री से निकलता हुआ धुआ है।

Singrauli news: दरअसल जिले में लगातार प्रदूषण की मार जिले के रहवासी झेल रहे हैं। प्रदेश में सबसे प्रदूषित वातावरण सिंगरौली जिले का है और हो भी क्यों न, क्योंकि क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी को खुलेआम क्षेत्र में प्रदूषण फैलाने वाले लोग दिखाई नहीं देते। आलम यह है कि प्रदूषण अमले की सुस्त कार्य प्रणाली से जिले का एयर क्वालिटी इंडैक्स वैल्यू दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी जिले में प्रदूषण को लेकर गंभीर नहीं हैं।

Singrauli news: क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी जब से जिले में पदभार ग्रहण किया है तब से लेकर अब तक इनके द्वारा प्रदूषण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। वहीं इन दिनों शाम के 5 बजे के बाद नवानगर से लेकर जयंत एवं सिंगरौली,गोरबी तक शाम के वक्त धुआं ही धुआं नजर आता है। इस दौरान सड़कों से गुजरने वाले लोग इस तरह के प्रदूषण को देख विभाग के अधिकारियों को भला-बुरा कहने से तनिक भी पीछे नहीं हटते। स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए खुलेआम प्रदूषण फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है।