राहुल गांधी इंदौर के राजबाड़ा में बोलें-जो काम चाइना की सेना नही कर सकती वह काम GST और नोट बंदी ने किया - विंध्य न्यूज़
Live Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मप्र में लगे जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे,असहज हो गए राहुल गांधी

photo by google

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर की राजवाड़ा पहुंच गई है जहां. राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल ने मां अहिल्या के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए इंदौर को लॉजिस्टिक हब बनाने की बात कही.

इंदौर. मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के पांचवे दिन रविवार शाम को राहुल गांधी इंदौर के राजवाड़ा पहुंचे। राजवाड़ा पर सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इंदौर की सफाई मी नंबर वन आने पर पूरे नगर वासियों को शुभकामना देकर जमकर तारीफ की। उन्होंने शहरवासियों के साथ ही सफाईकर्मचारियों की तारीफ की और उन्हें धन्यवाद दिया। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल ने मां अहिल्या के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए इंदौर को लॉजिस्टिक हब बनाने की बात कही.

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर के राजवाड़ा में सभा में तब्दील हुई राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा इंदौर की सड़काें पर 8 घंटे चले. मैंने 8 घंटे चारों ओर देखा. मुझे यहां कोई कचरा दिखाई नहीं दिखाई दिया। इसके लिए इंदौर की जनता और सफाई कर्मचारियों को धन्यवाद. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर भी बताया और बीजेपी पर निशाना साधा राहुल गांधी ने कहा कि छोटे मध्यम व्यापारियों की कोई बात नहीं उठाता है नोटबंदी और जीएसटी से देश में सिर्फ दो तीन उद्योगपतियों को फायदा हुआ है देश का सबसे बड़ा नुकसान नोटबंदी जीएसटी से हुआ है जोकर चीन की सेना नहीं कर सकती वह नोटबंदी और जीएसटी ने कर दिखाया है.

2000 किलोमीटर चलकर इंदौर पहुंचे

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अभी 2 हजार किलोमीटर चला हूं, मैं आठ घंटे चलते हुए सिर्फ आपकी बात सुनते हैं, आपके मन में जो है उसे समझने की कोशिश करते हैं। किसानों से, युवाओं से माताओं-बहनों से बात की है, उनके दिल की बात सुनी है. आज के हिंदुस्तान में इंजीनियर की पढ़ाई करने वाला,डॉक्टर की पढ़ाई करने वाला युवा मजदूरी कर रहा है. देश के गरीबों की जेब से पैसा लेकर अरबपतियों के खातों में मनी ट्रांसफर किया जा रहा है।

इंदौर देश का शिकागो बनेगा

राहुल गांधी ने इंदौर वासियों को रिझाने के लिए कहा कि मैं चाहता हूं देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में हो।जो अमेरिका के लिए शिकागो रोल अदा करता है मैं चाहता हूं वही रोल इंदौर भारत के लिए अदा करे. राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि अमेरिका के सबसे बड़े एयरपोर्ट जो कि शिकागो में मौजूद है वह लॉजिस्टिक हब मौजूद है ,वैसा ही हिंदुस्तान के लिए इंदौर भविष्य में करेगा , और एक लॉजिस्टिक हब के रूप में भविष्य सामने आएगा , पूरे देश का समान भविष्य में पहले इन्दौर आएगा और उसके बाद देश के अन्य जगहों पर जाएगा , इन्दौर अमरीका के शिकागो एयरपोर्ट की तरह एक दिन उभरेगा, कांग्रेस की सरकार आई तो निश्चित तौर पर इंदौर होगा लॉजिस्टिक का सबसे बड़ा हब।