Singrauli: SP ने लापरवाह थाना प्रभारियों को चेतावनी देते हुए नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

बैठक में एएसपी अनिल सोनकर, सीएसपी विन्ध्यनगर देवेश कुमार पाठक, एसडीओपी सिंगरौली, मोरवा राजीव पाठक एवं प्रभारी एसडीओपी चितरंगी तथा जिले के समस्त थाना प्रभारीगण मौजूद थेे।

सिंगरौली 6 जनवरी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में सभी थाना,चौकी प्रभारियों के साथ लंबित प्रकरणों का अपराध समीक्षा बैठक लिया गया। पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह ने जिले के अधिकारियों के साथ अपराधों की समीक्षा किये। बैठक में एएसपी अनिल सोनकर, सीएसपी विन्ध्यनगर देवेश कुमार पाठक, एसडीओपी सिंगरौली, मोरवा राजीव पाठक एवं प्रभारी एसडीओपी चितरंगी तथा जिले के समस्त थाना प्रभारीगण मौजूद थेे।

बैठक में सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को यह सख्त निर्देश दिया कि थाने में आने वाले पीडि़त, आवेदक एवं अनावेदक के साथ संवेदनशीलतापूर्वक व्यवहार करें। साथ ही अवैध मादक पदार्थ, शराब, रेत उत्खनन एवं परिवहन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुये प्रभावी अंकुश लगायें। बैठक में थाना स्तर पर विवेचना में लंबित अपराध, महिला संबंधी अपराध, एससी, एसटी संबंधित अपराध,चालान, मर्ग, गुम इंसान की प्रकरणवार समीक्षा की गई। साथ ही फरार बदमाश, स्थाई वारंट, गिरफ्तारी वारंट की तामीली के लिए विशेष अभियान के तहत अधिक से अधिक तामील किये जाने के लिए निर्देश दिये गये। सीएम हेल्पलाईन की लंबित शिकायत एवं विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली सभी प्रकार की शिकायतों की गंभीरतापूर्वक समीक्षा की गई एवं समय सीमा के अंदर निराकरण करने के लिए पाबंद किया गया। पुलिस अधीक्षक ने यह स्पष्ट किया कि शिकायतों के निराकरण की लापरवाही करने वाले जॉचकर्ता के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई किया जायेगा। इस बात का ध्यान रखें। साथ ही जिन थाना प्रभारियों ने प्रकरणों के निकाल में रूचि प्रदर्शित नही की उन्हे आवश्यक रूप से समझाईश एवं दिशा-निर्देश दिया। थाना स्तर की समीक्षा के दौरान जिन शीर्षो में कार्रवाई कम पाई गई है उन थाना प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये।

Back to top button