uncategorized

चेहरे के tila भी बता सकते हैं आप की योग्यता,आपका मिजाज और भविष्य

Your face can also tell your ability, your mood and future

चेहरे के तिल tila भी बता सकते हैं आप की योग्यता,आपका मिजाज और भविष्य पर तिल होना खूबसूरती का प्रतीक भी माना जाता है और ज्योतिष शास्त्र में तो चेहरे के तिल देखकर ही आपके व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं और आपके मिजाज के बारे में बताया जा सकता है. यही नहीं, तिल यह भी बता देते हैं कि आपकी जिंदगी कैसी है और भविष्य कैसा रहेगा.

मानव शरीर के कई हिस्सों में तिल होते हैं. कुछ लोगों का मानना ​​है कि शरीर पर तिल tila होने से शरीर की खूबसूरती कम हो जाती है. वहीं कई लोग इसे किस्मत से भी जोड़ते हैं क्योंकि कई जगहों पर तिल होना बहुत अच्छा माना जाता है तो आइए हम आपको बताते हैं कि शरीर के पांच हिस्सों पर तिल tila होने का क्या मतलब होता है. जानिए वे आपके लिए अच्छे हैं या बुरे.

Aamir Khan की बेटी Ira khan इस लड़के से करती हैं बेइंतहाँ प्यार, लेकिन करती हैं नौकरों जैसे व्यवहार

चेहरे के tila भी बता सकते हैं आप की योग्यता,आपका मिजाज और भविष्य
photo by google

हमारे शरीर पर तिल का होना आम बात है, शरीर में कई तिल tila पैदा होते हैं लेकिन कई तिल ऐसे भी होते हैं जो बाद में बन जाते हैं। तिल छोटे या बड़े हो सकते हैं या समय के अनुसार गायब भी हो सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिल का महत्व उनके आकार के साथ बढ़ता जाता है. भारतीय और चीनी ज्योतिष में तिल tila को जातक के भाग्य का सूचक माना जाता जिन लोगों के अंगूठे पर तिल होता है वे बहुत ही चतुर और बुद्धिमान होते हैं. यानी अंगूठे पर तिल का होना अच्छा माना जाता है.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आपके शरीर के ये तिल आपके जीवन में सफलता से लेकर धन और भविष्य की कई बातों का संकेत देते हैं. बस देखना यह होता है कि आपके चेहरे पर या शरीर में तिल tila किस स्थान पर है क्योंकि हर स्थान पर तिल होने का अलग मतलब है. समुद्र विज्ञान के अनुसार शरीर के अलग-अलग हिस्सों में तिल के जरिए हम अपने जीवन के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. यह भाग्य में बदलाव का भी संकेत देता है.

अंगूठे पर तिल tila.

जिन लोगों के अंगूठे पर तिल होता है वे बहुत ही चतुर और बुद्धिमान होते हैं. यानी अंगूठे पर तिल का होना अच्छा माना जाता है।अंगूठे का तिल व्यक्ति को समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त करवाता है.अंगूठे पर तिल जातक को कार्यकुशल, व्यवहारकुशल और न्यायप्रिय बनाता है। तर्जनी पर तिल जातक को विद्यावान, गुणवान, धनवान लेकिन शत्रु से पीड़ित बनाता है.

तर्जनी पर तिल tila.

अंगूठे और मध्यमा अंगुली के बीच की उंगली को तर्जनी कहा जाता है. जिस व्यक्ति की तर्जनी पर तिल होता है वह बहुत होशियार होता है और उसके पास बहुत पैसा होता है, लेकिन उसके आसपास के लोग उसके दुश्मन होते हैं. इसलिए ऐसे लोगों को अपने आसपास के लोगों से सावधान रहना चाहिए.

तर्जनी पर तिल जातक को विद्वान, यशस्वी, धनी और पराक्रमी बनाता है जबकि कनिष्ठा पर तिल जातक को धनवान तो बनाता है लेकिन जीवन में शांति की कमी रहती है.

होठों पर तिल tila.

अगर होंठ के ठीक ऊपर दाहिनी ओर तिल हो तो इसका मतलब है कि व्यक्ति अपने काम में भी बहुत अच्छा होता है, ऐसे लोग बहुत होशियार भी होते हैं. वहीं जिन लोगों के होठों के बायीं ओर तिल होता है वे बहुत कामुक होते हैं और उन्हें अपनी कामुकता के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

होंठों पर तिल लोभ,कामुक और विलासिता का संकेत है. ऐसी महिलाएं के लोग दीवाने होते हैं. यह ज्यादा चालाक और लोगों को अपनी बातों में फंसाकर हानि पहुंचाने में माहिर होती हैं.

बाएं गाल पर तिल tila.

जिस व्यक्ति के बाएं गाल पर दिल होता है उसका दिमाग बहुत तेज होता है. वह जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता है. ऐसे लोग समय-समय पर कुछ न कुछ अलग करते रहते हैं.बाएं गाल पर कृष्ण वर्ण तिल व्यक्ति को संघर्षशील, जबकि दाएं गाल पर धनी बनाता है.ऐसे लोग आकर्षक होने के साथ बहुत ही धनवान होते हैं. नाक पर तिल का होना व्यक्ति को बहुत ही अनुशासित बना देता है. लेकिन इसकी वजह से आपके जीवन में संघर्ष बढ़ता चला जाता है.

सीधी आंखों पर तिल tila.

जिन लोगों की सीधी आंखों पर तिल होता है वे बहुत कामुक होते हैं. प्यार के मामले में ये इमोशनल भी हो जाते हैं. ऐसे लोग दूसरों की मदद करके अपने जीवन का आनंद लेते हैं.उन्हें ज्यादा बुद्धिमान माना जाता है. ऐसे लोग दिमाग से काम लेते हैं. वहीं जिन लोगों की दाहिनी आंख के कोने पर तिल होता है, वे ज्यादा भावुक होते हैं. ऐसे लोगों के बारें में कहा जाता है कि ये लोग दूसरों पर जलन रखने वाले लोग होते हैं.

नाक में तिल tila.

अगर आपके नाक पर तिल है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसा व्यक्ति जीवन में धनवान बनता है। यही नहीं, घूमने-फिरने का शौकीन भी होता है और विवाह के बाद ऐसे लोगों को अधिकतर कामों में सफलता मिलती है। महिलाओं की नाक पर तिल उनके सौभाग्यशाली होने का सूचक है।

दोनों आंखों के बीचो-बीच माथे पर तिल tila.

अगर आपकी दोनों आंखों के बीचो-बीच माथे पर तिल होता है तो कहा जाता है कि ऐसे लोग अपने में सिमटे हुए होते हैं और घूमने फिरने के बहुत ही शौकीन। इसके अलावा इन लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं रहती और इनकम के कई साधन होते हैं।

आइब्रो के पास तिल tila.

जिन लोगों के आइब्रो के पास तिल होता है ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और अपनी बुद्धि से हर काम में सफलता प्राप्त करते हैं। इसके अलावा दाईं आंख के नीचे जिनके तिल होता है, ऐसे लोग बहुत इमोशनल होते हैं। दाहिनी आईब्रो पर तिल सुखमय और बायीं आइब्रो पर तिल दुखमय दांपत्य जीवन का संकेत देता है।

ललाट के मध्य भाग में तिल tila.

जिन लोगों के ललाट के मध्य भाग में तिल tila होता है, वे थोड़े फिजूलखर्ची भी होते हैं। रिलेशंस के मामले में थोड़ा लापरवाह भी होते हैं.

दायीं पुतली पर तिल

जिसके दायीं पुतली पर तिल हो तो ऐसे व्यक्ति के विचार उच्च होते हैं. बायीं पुतली पर तिल tila वालों के विचार थोड़ा संकुचित होते हैं। पुतली पर तिल वाले लोग सामान्यत: भावुक होते हैं.

आंख की पलकों पर तिल

आंख की पलकों पर तिल tila हो तो जातक संवेदनशील होता है. दायीं पलक पर तिल वाले बायीं वालों की अपेक्षा अधिक संवेदनशील होते हैं.

कान पर तिल

कान पर तिल tila व्यक्ति की सेहत और आयु के हिसाब से अच्छा नहीं होता।

होंठ पर तिल

होंठ पर तिल tila वाले व्यक्ति बहुत प्रेमी हृदय होते हैं. यदि तिल होंठ के नीचे हो तो जीवन थोड़ा संघर्षपूर्ण भी रहता है.

नशे में टल्ली Poonam Pandey का नाइट क्लब का वीडियो हुआ वायरल,1 पल के लिए दिखा दी अपना प्राइवेट पार्ट

चेहरे के tila भी बता सकते हैं आप की योग्यता,आपका मिजाज और भविष्य
photo by google

Back to top button