uncategorized

Toe Ring Astrology : बिछिया पहनते समय इस बात का रखें ख्याल, नहीं होगा बड़ा नुकसान

snn

Toe Ring Astrology : विवाहित महिलाओं को पैर की अंगुली पहनते समय कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो वे अपने पति को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

Toe Ring Astrology : हिंदू धर्म में सोलह श्रृंगार का विशेष महत्व बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि हर विवाहित महिला को सोलह श्रृंगार की आवश्यकता होती है। यह उनके जीवन में सौभाग्य लाता है और पति को लंबी उम्र के साथ-साथ सुख-समृद्धि भी मिलती है.

 

सोलह श्रृंगारों में बिछिया सर्वोच्च स्थान पर है और इसके बिना श्रृंगार अधूरा माना जाता है। मैरिज हॉल में बिछी पहनने की प्रथा को भी काफी महत्व दिया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में महिलाओं को शादी के बाद कुछ खास गहने और मेकअप पहनने की सलाह दी जाती है और इन्हीं में से एक है बिछिया।

 

लेकिन विवाहित महिलाओं को पैर की अंगुली पहनते समय कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इसका सीधा संबंध पति की सफलता से होता है और अगर महिलाएं पैर की अंगुली पहनते समय कुछ बातों का ध्यान नहीं रखती हैं तो उनके पति को कष्ट हो सकता है। आइए जानें लाइफ कोच और ज्योतिषी शीतल शपीरा से पैर के नाखून पहनते समय किन गलतियों से बचना चाहिए. Toe Ring Astrology

 

सोने की हवाई चप्पलें न पहनें

 

 

 Toe Ring Astrology : बिछिया पहनते समय इस बात का रखें ख्याल, नहीं होगा बड़ा नुकसान
photo by google

 

 

ज्योतिष के अनुसार महिलाओं को कभी भी अपने पैरों में सोने की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु की पसंदीदा धातु सोना है और सोने को लक्ष्मी का एक रूप माना जाता है। जब महिलाएं सोने की अंगुली पहनती हैं और पति का धन खो देती हैं तो देवी लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं. Toe Ring Astrology

 

 

अपना जाल कभी दूसरों को मत देना

 

 Toe Ring Astrology : बिछिया पहनते समय इस बात का रखें ख्याल, नहीं होगा बड़ा नुकसान
photo by google

 

 

कई महिलाएं अपने पैर की उंगलियों को उतारकर किसी और को इस्तेमाल करने के लिए दे देती हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यह गलती पति को आर्थिक नुकसान के साथ-साथ घर में दुर्भाग्य भी लाती है। इसलिए कभी भी अपने पैर का अंगूठा दूसरों को न दें।

 

क्लब्ड पैर की उंगलियां न पहनें

 

 Toe Ring Astrology : बिछिया पहनते समय इस बात का रखें ख्याल, नहीं होगा बड़ा नुकसान
photo by google

 

 

ज्योतिष के अनुसार महिलाओं को कभी भी पैर की अंगुली नहीं पहननी चाहिए जो आवाज देती हो। ऐसी मधुमक्खियां घर की प्रगति में बाधक हो सकती हैं। ऐसा बिस्तर पति के प्रति घृणा का कारण बन सकता है. Toe Ring Astrology

 

 

टूटे पैर की अंगुली न पहनें

 

 

एक विवाहित महिला को कभी भी टूटा हुआ पैर का अंगूठा नहीं पहनना चाहिए। ऐसा बीच पति के लिए अशुभ संकेत माना जाता है और इसका सीधा असर पति के करियर पर पड़ता है। इससे पति को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 

 

दूसरे पैर के अंगूठे पर पहना जाना

 

 

अंगूठे के पहनने के लिए सबसे अच्छी उंगली बड़े पैर के अंगूठे के ठीक बाद होती है। साथ ही आप किसी भी उंगली में अंगूठी पहन सकते हैं, लेकिन इस उंगली को कभी भी खुला नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि इससे पति को आर्थिक नुकसान हो सकता है।

 

 

अगर आप भी पैर के नाखून पहनते समय इनमें से कोई गलती करते हैं तो इस आदत को तुरंत बदल लें ताकि घर में सुख-समृद्धि बनी रहे। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो इसे साझा करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए अपनी वेबसाइट से जुड़ें. Toe Ring Astrology

 

 

यह भी पढ़े —

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े —

 

 

 

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker