video viral: 11 दोस्तों ने छात्रा के साथ स्टेडियम में लगाई पंचायत,तंग छात्रा ने नहर में कूदकर की खुदकुशी, 8 गिरफ्तार 3 फरार

बता दें कि थाना प्रभारी यूपी सिंह ने बताया कि पिछले दिनों छात्र के साथ कई लड़कों ने स्टेडियम पंचायत लगाई थी जिसका वीडियो भी बनाया गया था लड़कों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

सिंगरौली- जिले के बिना नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गहिलगढ़ पूर्व में सेमरा बाबा मंदिर के पास निकलने बाली नहर में कूद का खुद खुशी करने का मामला सामने आया था। अब पुलिस इस पूरे मामले कब खुलासा करते हुए बताया कि इस घटना के पीछे 11 आरोपी है जिनमें से आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि तीन अभी भी फरार है।

बता दें कि थाना प्रभारी यूपी सिंह ने बताया कि पिछले दिनों छात्र के साथ कई लड़कों ने स्टेडियम पंचायत लगाई थी जिसका वीडियो भी बनाया गया था लड़कों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। जिसके बाद से उस लड़की का सदमे में थी छात्र लड़कों से तंग आकर खुदकुशी करने का फैसला कर लिया छात्रों ने सेमरा बाबा के नजदीक से निकल नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली।

मिली जानकारी के अनुसार थाना विन्ध्यनगर के ग्राम गहिलगढ़ पूर्व में सेमरा बाबा मंदिर के पास दिनांक 10.03.2022 को प्रात: 09.00 बजे काफी अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जो नर्सिंग की छात्रा कुमारी सावित्री साहू पिता शत्रुधन लाल साहू उम्र 19 वर्ष निवासी गोरा थाना सरई जिला सिंगरौली (म.प्र.) की जो शासकीय छात्रावास कचनी में रहकर सांईनाथ महाविद्यालय में प्रथम सेमेस्टर नर्सिंग की पढाई मे करती थी जो अपनी मोबाइल मंदिर के पुजारी को रखकर अचानक एनटीपीसी के नहर में कूद गई। जिस पर मंदिर के आसपास के लोगों लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया। सूचना पर तत्काल पुलिस टीम रवाना किया गया तथा साथ ही आपदा प्रबंधन टीम एवं सीआईएसएफ टीम द्वारा लगातार 02 दिवस रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। जिस पर अगले दिन करीबन 10.00 बजे मृतिका का शव नहर में तैरती हुई दिखी जिस पर टीम के द्वारा शव को निकलवाया गया एवं डॉ. टीम द्वारा पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सुपुर्द कर दी गई।

उक्त घटना की निष्पक्ष जांच हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा थाना प्रभारी निरीक्षक यू०पी० सिंह के नेतृत्व में मर्ग की जांच कार्यवाही कराई गई जिसमें पाया गया कि मृतिका सावित्री शाह कचनी कन्या छात्रावास मे रहकर साईनाथ नर्सिंग कालेज हरैया मे प्रथम सेमेस्टर में पढ़ती थी। दिनांक 10.03.2022 को सुबह अपने पिता को फोन करके बताई कि उसका किसी ने वीडियो वायरल किया है जिससे बदनामी हो रही है अब मैं जीने लायक नही हूँ, और बताई कि मैं सेमरा बाबा नहर के पास में हूँ, मैं अपना मोबाइल पुजारी के पास छोड़कर नहर मे कूद रही हूँ। जिस पर कुल 11 आरोपीगणों के विरूद्ध अपराध प्रमाणित पाए जाने पर अपराध धारा का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना दौरान कुल 08 उपरोक्त आरोपीगणों को दिनांक- 13.03.2022 को ग्राम गोरा थाना सरई से गिरफ्तार किया जाकर आज दिनांक 14.03.2022 को न्यायिक रिमाण्ड पर जिला न्यायालय बैढ़न में पेश किया गया है।

आरोपीगण- धारा 306, 34 भादवि

01 महेश कुमार साहू पिता रामजी साहू उम्र 25 वर्ष
02 सन्तोष कुमार साहू पता भोला प्रसाद साहू उम्र 21 वर्ष थाना सरई
03 राम कुमार साहू पिता रामकरण साहू उम्र 22 वर्ष
04 मानिकचन्द्र साहू पिता राम मनोहर साहू उम्र 20 वर्ष
05 कृष्ण बिहार पिता रामजनम साहू उम्र 21 वर्ष
06 अरबिन्द कुमार साहू पिता सूर्यलाल साहू उम्र 23 वर्ष
07 सतेन्द्र कुमार साहू पिता दिनेश प्रसाद साहू उम्र 19 वर्ष
08 विजय कुमार साहू पिता दीनानाथ साहू उम्र 19 वर्ष सभी निवासी ग्राम गोरा, थाना सरई, जिला सिंगरौली

मामले में विशेष/योगदान- मामले में श्रीमान पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द्र कुमार सिंह के – निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनकर एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री देवेश .के. दुबे, कुमार पाठक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विन्ध्यनगर यू.पी. सिंह के नेतृत्व में उनि एस.के सउनि नृपेन्द्र सिंह, सुनील दुबे, सउनि उमेश द्विवेदी, प्रआरक्षक राकेश विश्वकर्मा, भगवानदास, मुनेन्द्र सिंह राणा, संदीप सिंह तथा आरक्षक जितेन्द्र सिंह, अमित द्विवेदी, प्रताप कुमार, अजय सिंह तथा बलीराम सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

https://www.facebook.com/virag.bhushan/videos/1016767075884189/?sfnsn=wiwspmo

Back to top button