उत्तर प्रदेश

IAS Transfer : योगी सरकार ने एक दर्जन IAS अफसरों के किए तबादले,कई जिलों के कलेक्टर बदले

IAS Transfer : यूपी में गुरुवार को मऊ, आजमगढ़ सहित कई जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं। इसे यूपी विधानसभा चुनाव की अंतिम तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है।

IAS Transfer यूपी — उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर सत्ता पक्ष सहित विपक्ष तैयारियों में जुटा है तो इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। सरकार ने कई जिलों के जिलाधिकारी सहित करीब एक दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए गए। इन तबादलों के बाद अफसरों के बीच चर्चा बनी हुई है।

बता दें कि आईएएस अरुण कुमार को जिलाधिकारी मऊ, आईएएस अमृत त्रिपाठी को जिलाधिकारी आजमगढ़, आईएएस आईबी सिह को जिलाधिकारी बलिया, आईएएस यूपी सिंह को जिलाधिकारी शाहजहांपुर, आईएएस राकेश मिश्रा को जिलाधिकारी अमेठी, आईएएस नवदीप रिनवा को मंडलायुक्त अयोध्या और आईएएस एमपी अग्रवाल को मंडलायुक्त देवी पाटन के पद पर नई तैनाती दी गई है। थोक में हुए इन तबादलों से आईएएस अधिकारियों में नाराजगी बताई जा रही है।

इसके पहले देर रात शासन ने दो रेंज के आईजी और दो जिलों के कप्तान समेत सात आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। वाराणसी रेंज के आईजी एसके भगत को चित्रकूट रेंज का आईजी बनाया गया है। वहीं, चित्रकूट रेंज की आईजी के सत्यनारायण को वाराणसी का नया आईजी बनाया गया है। महिला पावर लाइन में डीआईजी रवि शंकर छवि को कारागार में डीआईजी बनाया गया है। कहा यह भी जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई कलेक्टरों के कामों से संतुष्ट नहीं थे जिसके चलते एक साथ इतनी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है।

Back to top button