अंतरराष्ट्रीय

विदेशी कृष्ण भक्त ने गया राधे-राधे कृष्ण तो झूमने लगे अंग्रेज! सुनते ही के दूर-दूर पहुंचते है लोग,देखें Video

अच्युत गोपी, अमेरिका की एक विदेशी महिला, अपने भक्ति गीतों के लिए इतनी प्रसिद्ध है कि लोग उनके गीतों को सुनने के लिए दूर-दूर से आते हैं। अच्युत एक आध्यात्मिक सामग्री निर्माता और ग्रेमी नामांकित कलाकार हैं।

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाली एक विदेशी महिला अच्युत गोपी एक हिंदू आस्तिक और भगवान कृष्ण की भक्त है। उन्होंने भगवान कृष्ण के भक्ति गीत इतने मधुर गाए कि उनके भजन सुनने के लिए दूर-दूर से लोग आते थे। इतना ही नहीं उनका परिवार भी भगवान कृष्ण को बहुत मानता है। वह भगवान कृष्ण को पूछती है और आनंद भक्त है।

https://www.instagram.com/reel/CYeJKtkrymK/?utm_source=ig_web_copy_link

हम आपको बता दें, अच्युत एक आध्यात्मिक सामग्री निर्माता और ग्रैमी नामांकित कलाकार हैं। उन्हें अपने भक्ति गीतों के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनके जीवन का उद्देश्य कीर्तन के माध्यम से भगवान की भक्ति में डूब जाना था। उन्हें बचपन से ही ईश्वर में आस्था थी। उनका मानना है कि आत्मा जब परमात्मा में विलीन होती है उसके बाद आत्मा को मोक्ष मिलता है।

इसमें उनके परिवार ने भी उनकी काफी मदद की है। अच्युत ने कहा, “मैं आज यहां अपने परिवार और शिक्षकों के आशीर्वाद से हूं।” मुझे पूरी दुनिया में घूमने का मौका मिला। मुझे गाना और लिखना बहुत ज्यादा पसंद है। भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का बखान कीर्तन गान के द्वारा करती है। भगवान की भक्ति से ही जीवन को सफल बनाया जा सकता है।

https://www.instagram.com/reel/CYeKWqiICjE/?utm_source=ig_web_copy_link

उन्होंने कहा, “मैंने अब तक अपने जीवन में भक्ति गीतों और ध्यान पर कई कार्यशालाएं आयोजित की हैं।” मैं ईमानदारी से कह सकती हूं कि इससे मेरी जिंदगी में काफी सुधार हुआ है। भगवान श्री कृष्ण की आराधना करने के बाद से जीवन में कई पॉजिटिव बदलाव हुआ है साथ ही मन को एकाग्र कर पाई हूं मुझे एक बार फिर भगवान ने बेहतर जीवन जीने का मौका दिया है इसे मैं कैसे छोड़ दूं । मुझे नहीं लगता कि इससे बेहतर जीवन कोई हो सकता है।

Back to top button