अंतरराष्ट्रीय

rules of living with husband wife – मिया-बीबी ने बनाए अपने बीच खतरनाक नियम, सुनते ही भड़क गए लोग!

rules of living with husband wife --ऐसा नहीं है कि यह नया जोड़ा, जो शादी को जिंदा रखने के लिए एक्सपेरिमेंट कर रहा है। इस जोड़े की शादी को कई साल हो चुके हैं और उनके 4 बच्चे हैं। ऐसे में उन्हें यह मानना ही होगा कि उनके वैवाहिक जीवन को सुखी रखने का यह नियम उनके लिए कम से कम कारगर है।

rules of living with husband wife — पति-पत्नी (Husband-Wife) हों या गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड (Girlfriend-boyfriend), हर रिलेशन (Relation) में छोटे-मोटे झगड़े होते रहते हैं और वो कहते हैं न कि रिश्ते में इन मामूली तकरार से प्यार और भी गहरा होता है. इन झगड़ों को अगर तुरंत खत्म कर दिया जाए तो ही ठीक है, नहीं तो वे झगड़े रिलेशन को तोड़ने की भी नौबत आ जाती हैं। शादी में पति-पत्नी को एक-दूसरे पर भरोसा करना चाहिए (विवाह के नियम)। नहीं तो शादी के अजीबो-गरीब नियम सामने आने लगते हैं। ये कुछ ऐसे नियम हैं जो जोड़े अपने वैवाहिक जीवन पर लागू किया है, जो ये सुनकर कोई भी भड़क जाए

ऐसा नहीं है कि यह नया जोड़ा, जो शादी को जिंदा रखने के लिए एक्सपेरिमेंट कर रहा है। इस जोड़े की शादी को कई साल हो चुके हैं और उनके 4 बच्चे हैं। ऐसे में उन्हें यह मानना ही होगा कि उनके वैवाहिक जीवन को सुखी रखने का यह नियम उनके लिए कम से कम कारगर है। वैवाहिक संबंध केवल विश्वास और प्रेम पर निर्भर करता है। अगर यह खराब होने लगे तो समस्याएं सामने आने लगती हैं। एक जोड़े ने अपनी शादी को बनाए रखने के लिए कुछ सख्त नियम बनाए हैं, जिनका पालन दोनों को करना चाहिए। कुछ लोग सोचते हैं कि उसकी शर्तें गलत हैं, लेकिन उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

एक दूसरे को नहीं देते जगह

टिकटॉक पर अपनी शादीशुदा जिंदगी के राज उजागर करने वाली मैडिसन शावेज ने कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी के लिए कुछ ऐसे नियम बनाए हैं जो दूसरों को भी गुस्सा आ सकता हैं। इन नियमों में सबसे महत्वपूर्ण यह है कि न तो पति और न ही पत्नी बिना लोकेशन ओपन किए घर से बाहर नहीं निकल सकते हैं। बाहर जाते समय उन्हें कभी भी लोकेशन बंद करने की अनुमति नहीं होती है। उनमें से कोई भी इंटरनेट पर आपत्तिजनक कमेन्ट नहीं देख सकते है। उन्हें अपने जीवन में किसी को एक-दूसरे के ऊपर रखने की ज़रूरत नहीं है, भले ही वह उनके माता-पिता ही क्यों न हों। दोनों एक दूसरे को बहुत कम समय और जगह देते हैं।

लोग बोले- ये पागलपन है
सोशल मीडिया पर ये वीडियो आते ही लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. एक यूजर ने लोकेशन सर्विस के नियमों के बारे में कहा कि यह सुनकर मैं चौंक गया। यह पूरा पागलपन है। वे दोनों अपने आत्मविश्वास से निपटते हैं क्योंकि वे अपनी खेल गतिविधियों को शुरू करना चुनते हैं। मैडिसन बताते हैं कि स्थिति खुली है क्योंकि हम एक दूसरे की सुरक्षा की परवाह करते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि अगर यह आपके जीवन के लिए अच्छा है, तो चिंता न करें।

Back to top button