बालाघाट

MP- समन्वयक अधिकारी के पास 2.5 लाख कैस,आधा किलो सोना,डेढ़ किलो चांदी समेत 2 करोड़ की अकूत संपत्ति मिली, EOW का छापा

बालाघाट- राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ यानी ईओडब्ल्यू ने गुरुवार को बालाघाट के जनपद पंचायत खैरलांजी में समन्वयक अधिकारी रमेश कुमार पटले के घर छापा मारा। रमेश कुमार पटले के पास दो करोड़ रुपये से अधिक की अकूत संपत्ति मिली है। आरोपी रमेश पटेल के घर से सर्चिंग टीम को ढाई लाख रुपए नगद के अलावा आधा किलो सोना तथा डेढ़ किलो चांदी व उसके जेवरात मिले है। रमेश के साथ-साथ उसकी पत्नी लक्ष्मी पटले के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की प्रासंगिक धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है। सर्चिंग व संपत्ति आकलन की कार्यवाही रात में भी चली अभी प्रॉपर्टी निवेश समेत अन्य दस्तावेजों का आकलन होना बाकी है।

Aashram की बबिता ने समंदर के बीच दिखाया बिकिनी अवतार, बाबा निराला व फैंस हुए घायल- Photo – विंध्य न्यूज़

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत को पटले द्वारा किए गए भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत मिली थी। 35 साल पहले ग्राम सहायक के पद पर भर्ती हुए समन्वयक अधिकारी रमेश पटेल ने 2 करोड़ से अधिक संपत्ति बनाई। जांच में पाया गया कि रमेश पटले 12 अप्रैल 1988 को ग्राम सहायक के पद पर नियुक्त हुआ था। बालाघाट जिले की वारासिवनी तहसील में काम कर रहे थे। इस समय प्रमोशन के बाद समन्वयक के तौर पर जनपद पंचायत खैरलांजी जिला बालाघाट में पदस्थ था। डीएसपी ईओडब्ल्यू मनजीत सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर प्रेरणा पांडे एवं अन्य ने गुरुवार सुबह आरोपी के घर पर छापा मारा है।  

सेक्सुअल एक्टिविटीज ने महिला की बचाई जान!…सुनाई आपबीती कहानी – विंध्य न्यूज़

35 लाख रुपये वेतन, संपत्ति 2 करोड़ रुपये!
आकलन के अनुसार रमेश कुमार पटले को अब तक वेतन की आय से करीब 35 लाख रुपये की बचत हुई है। इसके विपरीत रमेश कुमार पटले ने 2 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है।  कार्रवाई के दौरान पत्नी व बच्चों के नाम 20 बैंक खातों के अलावा एलआईसी में 1500000 के निवेश की रसीदें और चार निजी फाइनेंस कंपनी में निवेश के दस्तावेज भी टीम को मिले हैं।

खाने में मासिक धर्म का खून मिलाकर देती थी पत्नी, संक्रमण फैला तो चौक गया पति – विंध्य न्यूज़

इतनी प्रॉपर्टी के मिले कागजात समन्वय अधिकारी के पास वारासिवनी के गंगोत्री कॉलोनी में 2400 वर्ग फीट में निर्मित मकान बना हुआ है इसी कॉलोनी में रमेश की पत्नी लक्ष्मी पटेल के नाम 2400 वर्ग फीट का एक प्लाट जिसमें कमर्शियल कंपलेक्स है इसके अलावा इसी कॉलोनी में पटले की पत्नी के नाम पर 2400 तथा 28 80 वर्ग फीट के दो और प्लाट व ग्राम गर्रा में 1500 वर्ग फिट का प्लॉट और वारासिवनी में 0.22 हेक्टेयर प्लाट के दस्तावेज भी ईओडब्ल्यू को मिले हैं एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में 692000 तथा सहारा इंडिया में 865000 रुपए के निवेश के भी कागजात मिले हैं इसके अलावा एक मोटरसाइकिल भी पटले के पास है।

Viral Video: एयरोप्लेन को धक्का लगाते दिखे लोग, यूजर्स बोलें- यें हमारा सिंधिया महाराज जीं का मंत्रालय है… – विंध्य न्यूज़

Back to top button