देश

भारत में मुकेश अंबानी समेत इन 4 लोगो के पास हैं Tesla Car, जानिए इसकी खासियत

सबसे रईस इंसान Elon Musk की कंपनी Tesla की कार का भारत में लंबे समय से इंतजार चल रहा है. पिछले साल जनवरी में भारत में टेस्ला का रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब तक लॉन्चिंग को लेकर स्थितियां साफ नहीं हो पाई हैं. हालांकि भारत में टेस्ला की कारों को पसंद करने वाले कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो यहां लॉन्च होने का वेट नहीं कर पाए.

भारत में सिर्फ चार लोगों के पास टेस्ला कार है। दरअसल, हर कोई देश से बाहर खरीदारी करने के बाद करोड़ों रुपये की भारी आयात शुल्क का भुगतान नहीं कर सकता है। फिलहाल कुछ ही लोगों के पास इतना खर्च करने की क्षमता है। यही कारण है कि टेस्ला की कारें इस समय भारतीय सड़कों पर कम ही नजर आती हैं।

सबसे रईस इंसान Elon Musk की कंपनी Tesla की कार का भारत में लंबे समय से इंतजार चल रहा है. पिछले साल जनवरी में भारत में टेस्ला का रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब तक लॉन्चिंग को लेकर स्थितियां साफ नहीं हो पाई हैं. हालांकि भारत में टेस्ला की कारों को पसंद करने वाले कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो यहां लॉन्च होने का वेट नहीं कर पाए. इन लोगों ने टेस्ला की कार को खरीदकर इम्पोर्ट करा लिया. मजेदार बात है कि सबसे अमीर भारतीय व्यक्ति मुकेश अंबानी भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk की टेस्ला कारों को पसंद करने वालों में शामिल हैं.

Esha Gupta बीमारी में फ्लॉन्ट की अपनी बिना ब्रा के परफेक्ट फिगर, तस्वीरें देख फैंस की बढ़ गई धड़कने

पर्सनली इम्पोर्ट करने में लग जाते हैं करोड़ों भारत में सिर्फ चार लोगों के पास टेस्ला कार है। दरअसल, हर कोई देश के बाहर खरीदारी करके करोड़ों रुपये का भारी आयात शुल्क नहीं चुका सकता है। फिलहाल कुछ ही लोगों के पास इतना खर्च करने की क्षमता है। यही कारण है कि टेस्ला की कारें इस समय भारतीय सड़कों पर कम ही नजर आती हैं। देश में केवल चार टेस्ला कारें हैं।

बॉलीवुड से ज्यादा हॉलीवुड फिल्मों में दिखाए जाते है गंदे सीन,इसके पीछे यह रही बड़ी वजह

मुकेश अंबानी के पास 2-2 टेस्ला कारें हैं इस लिस्ट में सबसे पहले मुकेश अंबानी का नाम आता है। महंगी कारों के शौकीन मुकेश अंबानी के पास एक नहीं बल्कि दो टेस्ला कारें हैं। 2019 में मुकेश अंबानी ने अपनी पहली टेस्ला कार खरीदी थी। इसका पहला टेस्ला कार मॉडल S100D है। यह मॉडल फुल चार्ज पर 495 किमी दौड़ने में सक्षम है और इसकी अधिकतम गति 249 किमी प्रति घंटा है। यह कार महज 4.3 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।मुकेश अंबानी ने बाद में टेस्ला मॉडल X100D को खरीदा और इसे निजी तौर पर आयात किया। सफेद रंग की यह कार अब तक शायद ही कभी सड़क पर देखी गई हो। यह कार भी मिड वेरिएंट की है और एक बार फुल चार्ज होने पर यह 475 किलोमीटर की रेंज देती है। यह कार महज 2.5 सेकेंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

MP- इस गांव के रोज बदल जाते हैं रास्ते,NCL-CISF फोर्स लगाकर करती है निगरानी,शाम 7 बजे बंद हो जाता है रास्ता,यह है वजह

बॉलीवुड में भी है टेस्ला का क्रेज
इन दो दिग्गज कारोबारियों के अलावा जो बाकी दो नाम इस सूची में हैं, वे बॉलीवुड से हैं. बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख के पास भी Tesla Model X है, जो उन्हें पत्नी जेनेलिया डिसूजा से गिफ्ट में मिली है. पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक पूजा बत्रा इस लिस्ट में आखिरी नाम हैं. उनके पास एंट्री-लेवल की Tesla Model 3 है. बेस मॉडल होने के बाद भी यह कार 5 सेकेंड में 100 तक की स्पीड पकड़ लेती है. इसकी रेंज 386 किलोमीटर और टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे है.

टेस्ला का पहला भारतीय ऑनर इस कड़ी में एसर ग्रुप के प्रशांत रुइया का नाम बेहद खास है। रुइया पहली भारतीय हैं जिनके पास टेस्ला कार है प्रशांत रुइया के पास 2017 से टेस्ला कार है Ruia के पास नीले रंग की Tesla Model X है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मोटर और 7 सीट हैं। यह कार 4.8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

MP में रहस्यमयी गांव,जहां रोज बदल जाते है रास्ते,गांव वाले घर का भूल जाते है रास्ता,यह है रहस्य

Back to top button