MP News

MP पंचायत-निकाय चुनाव पर बड़ी खबर, राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों को जारी किये निर्देश

Big news on MP Panchayat-Body elections, State Election Commission issued instructions to officials

Big news on MP Panchayat-Body elections : भोपाल – मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव (MP Panchayat elections) और नगर निकाय चुनाव (MP urban body election) को लेकर आया बड़ा अपडेट लोंगो के सामने, बताया जा रहा है कि राज्य चुनाव आयोग (state election commission) ने एक बार फिर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं कंटेस्टेंट्स की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए आवेदन जमा किये जा रहे हैं. MP

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए सभी कलेक्टरों और जिला निर्वाचन अधिकारियों को ईव्हीएम के माध्यम से मतदान प्रक्रिया का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को प्रभावी और फलदायी बनाने के लिए आम जनता, जनप्रतिनिधियों और अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा मतदान के लिए निर्धारित व्यवस्थाओं की भली-भांति जानकारी होना बेहद जरूरी है.

Also Read – Salman Khan की प्रॉपर्टी इतनी की जानकर उड़ जाएंगे होश, मुंबई से लेकर दुबई तक है आलीशान प्रॉपर्टी

MP पंचायत-निकाय चुनाव पर बड़ी खबर, राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों को जारी किये निर्देश
photo by google

नगर निगमों के आम चुनाव-2022 में नगर निगमों के मेयर और नगर निगमों, नगर परिषदों और नगर परिषदों के पार्षदों के पदों पर ईवीएम के जरिए वोट डाले जाएंगे. बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि उचित रूप से प्रमाणित ईवीएम को हैट-बाजारों, मेलों, कॉलेजों, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों, आंगनबाड़ियों और शहरी संगठनों के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर जांच और परीक्षण के बाद प्रदर्शित किया जाना चाहिए. ईवीएम के कार्य और संचालन को भी विस्तार से समझाने की जरूरत है.

इस प्रक्रिया के दौरान कार्यवाही के प्रचार और रिकॉर्डिंग के लिए स्थानीय प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की उपस्थिति भी सुनिश्चित की जानी चाहिए. वहीं, जिला पंचायत भोपाल के 10 वार्डों में जिला पंचायत सदस्यों के लिए 35 आवेदन जमा किए गए हैं. जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कुल 61 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. दो दिन तक कलेक्ट्रेट व एसडीएम कार्यालय में दावा प्रस्तुत किया जाएगा.

Also Read – Video – Disha Patani का नएयरपोर्ट पर दिखा अंडरबूब ,फोटोज देख फैंस बोले-पटानी पटाखा नहीं बम हैं 

MP पंचायत-निकाय चुनाव पर बड़ी खबर, राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों को जारी किये निर्देश
photo by google

Back to top button