MP News

Shivraj कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है हरी झंडी

Shivraj cabinet meeting today, many important proposals can get green signal

Shivraj Cabinet Meeting Today 20222 :भोपाल –  सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) चौथी बार प्रदेश की बागडोर सम्भालने के बाद प्रदेश के जनता के हितों के लिए एक के बाद एक कई बड़े फैसले लें रहें हैं. अब सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार, 7 जून को कैबिनेट की एक अहम बैठक बुलाई गई है. जहाँ एक दर्जन प्रस्तावों को मंजूरी दे सकते है. आगामी पंचायत और निकाय चुनाव से पहले होने वाली बैठक को अहम माना जा रहा है.

आज सुबह 11:30 बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक में तीन अतिरिक्त महाधिवक्ता और एक उप महाधिवक्ता की पदोन्नति को मंजूरी मिल सकती है. मोटर वाहन अधिनियम द्वारा निर्धारित जुर्माने की दर में संशोधन किया जा रहा हैं. और जुर्माने की राशि में बदलाव किया जा सकता हैं. Shivraj 

Ashram 3 के सेट पर बॉबी देओल का ऐसा है, बर्ताव, ईशा गुप्ता ने ‘बाबा निराला’ का खोला राज

Shivraj कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है हरी झंडी
photo by google

इन अहम प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी

  • यह अनुबंधित स्कूल शिक्षकों को प्राथमिक शिक्षकों (ग्रेड पे 2400) के साथ बदलने के प्रस्तावों पर भी विचार करता है.
  • मोटर वाहन अधिनियम 1988 (संशोधन 2019) में प्रस्तावित कई प्रावधान. बिना हेलमेट वाहन चलाने पर 250 के स्थान पर 400 का जुर्माना और बिना परमिट के वाहन चलाने पर 10000 का जुर्माना लगेगा. हल्के वाहनों के लिए 1000, मध्यम वाहनों के लिए 5000, भारी वाहनों के लिए 10 हजार और ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए 2 हजार.
    1 अप्रैल 2021 से 30 जून 2021 तक
  • यात्री बसों पर देय मासिक वाहन कर पूरी तरह से माफ कर दिया जाएगा. नतीजतन, सरकार को 103 करोड़ रुपये के मासिक मोटर वाहन कर का नुकसान होगा.
  • इंदौर-पीथमपुर निवेश क्षेत्र में आपसी सहमति से पांच हेक्टेयर निजी भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव. लैंड पूलिंग योजना के तहत काम किया जाएगा. किसान को राशि का 20 प्रतिशत नकद और 80 प्रतिशत विकसित भूमि के बराबर दिया जाएगा. किसानों को 10 हजार रुपये मुआवजा देना होगा.
  • इंडस्ट्रियल एरिया टेक्सटाइल पार्क, अचारपुरा, भोपाल को अब मल्टीप्रोडक्ट इंडस्ट्रियल एरिया घोषित करने का प्रस्ताव. महिला उद्यमियों के लिए आरक्षित रहेगी. जमीन
  • बुरहानपुर के सुखपुरी में क्लस्टर स्थापित करने के लिए 63.06 हेक्टेयर भूमि पर विकास का प्रस्ताव.
  • प्रोत्साहन योजना के तहत यहां स्थापित इकाइयों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रस्ताव.
  • Ek Badnaam…Aashram 3 में बाबा ने रेप कर रचा इतिहास, 32 घंटों में मिले 100 मिलियन व्यूज

Back to top button