MP News

Singrauli – रेप पीड़िता न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर, 21 दिन बाद भी नही दर्ज हो पाई FIR? युवती को सुनें

Singrauli - Rape victim was making rounds of police station for justice, FIR could not be registered even after 21 days

Singrauli – Rape victim was making rounds of police station for justice पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए चाहे जितने कड़े कानून बनाये गए हों लेकिन तमाम कानूनों के बावजूद पीड़ित महिलाओं को अभी भी न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है. कुछ ऐसा ही मामला सिंगरौली (Singrauli ) के सरई थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां 13 मई को गांव के ही दबंग युवक ने युवती के साथ रेप (Rape) किया. इसके बाद करीब तीन हफ्ते तक पीड़ित लड़की और उसका परिवार पुलिस थाने में गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एफआईआर तक दर्ज नहीं की.

Singrauli मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भले ही लोगों को अपनी रिपोर्ट लिखवाने में समस्या ना हो इसके लिए घर बैठे प्राथमिक दर्ज करवाने के लिए f.i.r. आपके द्वार योजना का शुभारंभ कर दिया गया है लेकिन यह सब सिंगरौली जिले में नहीं हो रहा है यहां के थाना प्रभारी सीएम शिवराज सिंह के मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं. Singrauli

Also Read – Ashram 3 के सेट पर बॉबी देओल का ऐसा है, बर्ताव, ईशा गुप्ता ने ‘बाबा निराला’ का खोला राज

Singrauli - रेप पीड़िता न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर, 21 दिन बाद भी नही दर्ज हो पाई FIR
photo by google

Singrauli के थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी एफ आई आर आपके द्वार योजना की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिले का अंतिम छोर सरई थाना क्षेत्र में आता है यहां एक रेप पीड़ित महिला अपनी रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाना के चक्कर काट रही है लेकिन जब उसकी शिकायत नहीं दर्ज हुई तो वह एसपी से मिलने पहुंच गई.

बता दें कि सिंगरौली Singrauli जिले के सरई थाना क्षेत्र के गढई गांव में महिला के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। जहां 13 मई को घर से शौच के लिए निकली एक महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद लड़की ने जब हल्ला गुहार मचाई तो परिजन दौड़ कर आए तो युवक भाग गया. Singrauli

घटना के बाद नवविवाहिता के परिजन जब निवास चौकी पहुंचे तो वहां के चौकी प्रभारी ने यह कह कर महिला को चलता कर दिया कि थाना चली जाओ वहां तुम्हारी शिकायत दर्ज हो जाएगी, परेशान महिला जब सराय थाना पहुंची तो वहां जिम्मेदार पुलिस कर्मियों ने महिला को यह कहकर वापस कर दिया कि अभी कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं है जब आ जाएगी तो तुम्हारी रिपोर्ट लिखी जाएगी.

अब सवाल यह है कि जब सिंगरौली में महिलाएं सुरक्षित नहीं है तो पुलिस की देशभक्ति जनसेवा कहां तक सही है महिला परेशान होकर पुलिस अधीक्षक से मिलने की बात कह रही है.

Also Read – Sapna Choudhary ने दिखाया सेक्सी अवतार, कल्लू फैंस की लचक गई कमर

Singrauli - रेप पीड़िता न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर, 21 दिन बाद भी नही दर्ज हो पाई FIR
photo by google

सूत्र बताते हैं कि आरोपी युवक से पुलिस पैसे लेकर इस मामले को रफा-दफा करने की फिराक में है तो वह युवती व उसके परिजन आरोपियों को नहीं छोड़ने की कसम तक खा रहे हैं अब देखना दिलचस्प होगा कि खबर लिखे जाने के बाद पुलिस गहरी नींद से जागती है या फिर इस पूरे मामले में अभी और भी महिला को भटकना पड़ेगा. Singrauli

जान से मारने की दे रहा धमकी

पीड़िता ने बताया कि घटना के बाद से जब आरोपियों को पता चला कि नवविवाहिता रिपोर्ट दर्ज करवाने जा रही है तो आरोपी उस पर रिपोर्ट नहीं लिखवाने का दबाव बना रहे हैं साथ ही जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं नवविवाहिता डरी हुई है उसे डर है कि कहीं आरोपी उसके साथ कुछ और बड़ी वारदात को अंजाम ना दे दे.

21 दिन बाद भी नही हुई FIR

पीड़ित लड़की ने बताया कि उसके साथ 13 मई को रेप हुआ था हालांकि वह करीब 2 हफ्ते तक अपनी रिपोर्ट लिखाने नहीं पहुंची इस बीच उसे लगातार धमकी और जिल्लत का सामना करना पड़ा जहां में परेशान होकर करीब 2 सप्ताह बीत जाने के बाद निवास चौकी शिकायत करने पहुंची तो उसकी रिपोर्ट लिखने की वजह यह कहकर वापस कर दिया गया कि तुम थाने जाकर अपने रिपोर्ट लिखवाओ, पीड़ित नवविवाहिता जब सरई थाने पहुंची तो वहां की उसकी सुनवाई नहीं हुई अब परेशान होकर वह न्याय की गुहार लगा रही है।

इनका कहना है

इस मामले की जानकारी मुझे नहीं है उन्होंने इस पूरी घटना से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि आप लड़की का नाम व गांव बता दे मैं दिखा देता हूं.

नेहरू सिंह खंडाते – थाना प्रभारी – सरई

Also Read – Mouni Roy ने पैरेट ग्रीन आउटफिट में दिखाया सिजलिंग अवतार, तो पति भी हो गए रोमैंटिक

Singrauli - रेप पीड़िता न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर, 21 दिन बाद भी नही दर्ज हो पाई FIR
photo by google

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker