MP News

PM मोदी उज्जैन , महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण, Singrauli के 11 मंदिरों में होगा सीधा प्रसारण , अधिकारी नियुक्त

snn

PM Modi Ujjain Mahakaleshwar Yatra- उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के नवनिर्मित महाकाल कॉरिडोर (पहले चरण) का आज लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। जहां जिले के 11 देवालयों से महाकाल का मंगलवार को होगा सीधा प्रसारण
शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के शिव मंदिरों की साफ-सफाई करने के निर्देश


सिंगरौली 4 अक्टूबर। आगामी 11 अक्टूबर को उज्जैन महाकाल मंदिर के कॉरिडोर का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किया जावेगा। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जायेगा। जिले के 11 मंदिरों में इसका सीधा प्रसारण किया जावेगा। जिसकी तैयारियों के संबंध में कलेक्टर की अध्यक्षता में मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गयी। इसके लिए 11 नोडल अधिकारियों की भी तैनाती की गयी है.


गौरतलब हो कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा 11 अक्टूबर को उज्जैन महाकाल मंदिर में विस्तार से सम्बन्धित कार्यों का लोकार्पण किया जा रहा है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टीव्ही स्क्रीन के माध्यम से सुना एवं देखा जाएगा। वहीं जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रान्तर्गत स्थित सार्वजनिक मंदिरों में मंदिर प्रबंधन समितियों, जनप्रतिनिधियों एवं आम जन के सहयोग से शिव मंदिरों में साफ -सफाई किया जाएगा तथा सायंकाल 5 बजे दीपों के प्रज्वनलन पूजा अर्चना तथा कीर्तन इत्यादि कार्यक्रमों के आयोजन होंगे। वहीं प्रधान मंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा एवं सुना जाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कलेक्टे्र सभागार में कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में मंदिर प्रबंधन समितियों एवं पुजारियों के साथ बैठकर आयोजित हुई। बैठक में मंदिरों का चयन एवं नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए।


इन्हें बनाया गया है नोडल अधिकारी


उज्जैन महाकाल मंदिर के विस्तार को लेकर 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उज्जैन महाकाल मंदिर परिसर पहुंच लोकार्पण करेंगे।अपर मुख्य सचिव भोपाल के निर्देश पर कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने मंदिरों में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम के सीधा प्रसारण के लिए 11 नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

जिसमें दिवाकर सिंह नायब तहसीलदार को शिव मंदिर मोरवा, प्रीति सिकरवार तहसीलदार को चतुर्भुज मंदिर पडऱी,तहसीलदार रमेश कोल को हनुमान मंदिर बैढऩ, व्हीपी उपाध्याय कार्यपालन यंत्री को शिव मंदिर एनटीपीसी विन्ध्यनगर, आरपी बैस उपायुक्त ननि को सेमरा बाबा, शारदा प्रजापति तहसीलदार को जलजलिया देवी मंदिर माड़ा, जान्हवी शुक्ला नायब तहसीलदार को प्रणामी मंदिर दुधमनिया, राजकुमार कोल नायब तहसीलदार को दुर्घटा देवी मंदिर ओडग़ड़ी, दिव्या सिंह नायब तहसीलदार को शिव मंदिर नौढिय़ा आबाद, दिलीप सिंह प्रभारी तहसीलदार शिव मंदिर ग्राम मजौना एवं जीतेन्द्र कुमार वर्मा तहसीलदार को धनौजा हनुमान मंदिर सरई की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker