सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सवा करोड़ की भूमि अतिक्रमण से कराया मुक्त,माफियाओं पर मामला दर्ज - विंध्य न्यूज़

सिंगरौली 12 फरवरी। प्रदेश सरकार द्वारा भू-माफियाओं के विरुद्ध अभियान के तहत जिला प्रशासन ने आज शनिवार को मोरवा क्षेत्र में भू-माफिया के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की शासकीय जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया है।

15 जनवरी को सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा एवं पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने मोरवा के चटका क्षेत्र का मुआयना कर अतिक्रमण का जायजा लिया था एवं उनके निर्देश पर भू-माफिया को बेदखली का आदेश जारी किया गया था। जिसके बाद आज जिला प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई है।बता दे कि शनिवार की सुबह ही एसडीएम ऋषि पवार के नेतृत्व में तहसीलदार दिवाकर सिंह, एसडीओपी राजीव पाठक, मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी समेत भारी संख्या में पुलिस बल, नगर निगम व राजस्व अमला चटका में शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंच गया था। जिनके द्वारा कई घंटों की मशक्कत के बाद शासकीय जमीन पर किए जा रहे अतिक्रमण को खाली कराया गया।

बताया जाता है कि अतिक्रमणकारी द्वारा करीब डेढ़ एकड़ की जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा था। जिसका मूल्य एक करोड़ 24 लाख 80 हजार बताया जा रहा है। गौरतलब है कि आए दिन भू माफियाओं द्वारा शासकीय जमीन पर कब्जा कर लिया जाता है। जिसे लेकर प्रशासन ने अब सख्त तेवर इख्तियार करना शुरू कर दिया है। एसडीएम ऋषि पवार ने बताया कि इस मामले में भी अतिक्रमणकारी पर शासकीय भूमि पर अतिक्रमण को लेकर धारा 447 के तहत एफआईआर दर्ज कर विधि विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।