पंचांग पुराण

नवरात्र में इन राशि वालों की चमक सकती है किस्मत, बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, धन दौलत की होगी बारिश

हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि इन दिनों मां धरती पर आती हैं और भक्तों पर कृपा करती हैं।

हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि इन दिनों मां धरती पर आती हैं और भक्तों पर कृपा करती हैं। इस बार चैत्र नवरात्रि 2 अप्रैल 2022 से शुरू हो रहे हैं। इस दौरान 2 ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ ग्रह आपस में गठजोड़ बनाएंगे। इस बार नवरात्रि में ग्रहों की स्थिति बेहद खास है। और ये राशियाँ जातकों के लिए शुभ रहने वाली हैं।

हिंदू धर्म में मां दुर्गा को शक्ति का एक रूप माना जाता है। वास्तव में, जहां भगवान ब्रह्मा को सृष्टि के निर्माता के रूप में माना जाता है, वहीं भगवान विष्णु को दुनिया का संरक्षक माना जाता है और भगवान शिव को संहारक माना जाता है। वहीं इन तीनों देवताओं की शक्ति देवी दुर्गा मानी जाती है। ऐसे में संसार में जितने भी कर्म होते हैं, वे किसी न किसी शक्ति के बल पर ही होते हैं, अर्थात हर क्रिया का आधार कहीं न कहीं देवी मां दुर्गा से जुड़ा होता है।

मेष राशि (mesh Rashi)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए चैत्र नवरात्रि शुभ रहेगी. मेष राशि के जातकों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा होती है। इन लोगों को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। करियर चमकेगा। नौकरी की तारीफ होगी, प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है। इस दौरान की गई यात्रा लाभकारी रहेगी।

वृष राशि( vrish Rashi)- इन लोगों के लिए यह समय हर कार्य में सफलता लेकर आएगा. इस दौरान भगना का पूरा सहयोग मिलेगा। इससे आर्थिक लाभ होने की संभावना है। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में कुछ बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

कर्क राशि( kark Rashi)- ज्योतिष शास्त्र में कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है। व्यापारियों के लिए यह विशेष समय है। पदोन्नति की पूरी संभावना है।कर्क राशि के जातकों को अचानक धन लाभ होगा. कर्ज से मुक्ति मिलेगी. घर में खुशहाली आएगी. संपत्ति मिल सकती है. यात्रा सफल रहेगी. आत्‍मविश्‍वास बनाकर रखें.

सिंह राशि (Singh Rashi)- इस राशि के लोगों को नवरात्रि में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अचानक धन की संभावना है। इस दौरान आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो फायदेमंद रहेगा। अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। बीमार लोगों को बीमारियों से निजात मिल सकती है।

कन्या राशि( Kanya Rashi)- इस राशि के लोगों के लिए आय के स्रोत बेहतर रहेंगे. प्रेम संबंधों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होने की कन्या राशि के जातकों को बड़ा आर्थिक लाभ होगा. संपत्ति खरीद सकते हैं. नया काम शुरू कर रहे हैं तो उसमें भी सफलता मिलेगी. सेहत अच्‍छी होगी. संभावना है।

तुला राशि( tula Rashi)- तुला राशि में जन्म लेने वालों के लिए नवरात्रि शुभ साबित होगी. धन लाभ हो सकता है। तुला राशि के लोगों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे। रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। सेहत में सुधार होगा। कुल मिलाकर यह समय खास रहने वाला है।

तुला राशि के जातकों के लिए भी यह समय बहुत शुभ रहेगा. उन्‍हें पूजा-पाठ का पूरा फल मिलेगा और मां दुर्गा की जमकर कृपा बरसेगी. करियर में वो मुकाम हासिल होगा, जिसकी इच्‍छा लंबे समय से आपके मन में थी. मुश्किलें दूर होंगी. धन लाभ होगा. कुल मिलाकर जिंदगी में सुखद बदलाव आएगा.

Back to top button