uncategorized

गलवान घाटी में शहीद वीर जवान दीपक पंचतत्व में विलीन,अंतिम विदाई में पहुंचे CM शिवराज,देखें

रीवा – चीन सीमा पर गलवान घाटी में शहीद हुए एमपी रीवा के गृह ग्राम फरेदा में सैनिक दीपक सिंह शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। अपने अमर वीर जवान को अंतिम विदाई देने सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। तिरंगेे में लिपटा सैनिक का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही भारत माता की जय और वीर सैनिक अमर रहे के नारे गूंजने लगे। फरेदा गांव में शहीद दीपक सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने एमपी के  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे हैं ।
दीपक सिंह का शव सुबह 1 बजे हेलीकॉप्टर से फरेदा गांव लाया गया। वहां से सेना के वाहन में लेकर पूरे गांव में पहुचे । सेना के ट्रक के पीछे हजारों की संख्या में लोग शहीद दीपक सिंह अमर रहें,वंदे मातरम आदि नारा लगाते चल रहे थे। इसके बाद शहीद का शव उनके घर के आंगन में लेकर जवान पहुंचे और परिजन को सौंपा। फरैदा गांव में मुख्य सड़क और सभी घरों के सामने तिरंगा लगाया गया था। श्रद्धांजलि देने आने वालों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिहाज से चूना का गोल घेरा बनाया गयाा था। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुऐ। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री मीना सिंह,विधायक राजेन्द्र शुक्ल, दिव्यराज सिंह, रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे।

img 20200619 wa00595194533957534129455


शहीद परिवार को,1 करोड़ रुपए, पक्का मकान सहित पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फरेदा गांव पहुंच कर वीर जवान को श्रद्धा सुमन अर्पित कर मुख्यमंत्री के द्वारा घोषणा किया गया कि शहीद दीपक सिंह के परिजन को एक करोड़ रुपए,एक पक्का मकान तथा उनकी धर्मपत्नी को राज्य शासित सरकारी नौकरी देने का वादा किया। श्मशान घाट पर इतनी भीड़ थी कि सैकड़ों की संख्या में लोग पेड़ व मकान की छत पर चढ़ गये थे। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

दीपक की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़ 
शहीद जवान दीपक सिंह का पार्थिव शरीर शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गया। मुखाग्नि उनके भाई  कन्हैया सिंह ने दी। इससे पहले फरेदा गृह ग्राम स्थित स्थानीय श्मशान घाट पर सेना के जवानों ने 24 फायरिंग कर एवं शस्त्र उल्टा कर शहीद जवान को सलामी दी। मौके CM शिवराज सिंह चौहान,भाजपा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा,सांसद,विधायक समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे। 

img 20200619 wa00422597117368487086564

पंचतत्व में विलीन हो हुए अमर वीर जवान वीर सपूत के अंतिम दर्शन के लिए नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित किया गया एवं शहीद दीपक सिंह के पार्थिव शरीर के साथ सेना के कर्नल सहित अन्य आला अधिकारी भी आए तथा शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीद के परिजन से मुलाकात की मुलाकात करते समय शहीद के परिजन भावुक हो पड़े जिस पर सेना के अधिकारियों ने उनका मनोबल बढ़ाया शहीद का शव उनके गृह ग्राम आते ही दीपक सिंह अमर रहे का नारा गूंज उठा आज शाम 5:30 बजे शहीद का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया शहीद के अंतिम यात्रा में रीवा सांसद विधायक सहित हजारों की संख्या में जनता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker