मध्‍य प्रदेश में कोरोना होने लगा बेकाबू, एक दिन में दोगुना तेजी से बढ़ रहे मरीज, 596 नए मामले

मंगलवार को कुल 59,535 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं। संक्रमण दर भी हर दिन लगभग दोगुना रफ्तार से बढ़ रहा है। मंगलवार को संक्रमण दर 0.99 फीसद रही। इंदौर में दो दिन में लगातार दो मरीजों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक 10535 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर दस्‍तक दे दी है। संक्रमण तेजी से फैल रहा है। या यूं कहें कि आने वाले समय में कोरोना बेकाबू होने पर आमादा है। हालात यह हैं कि 24 घंटे के भीतर ही रोज मिलने वाले कोरोना मरीजों के आकड़े लगभग दोगुनी हो गई है। कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर सरकार सहित प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 596 मरीज मिले हैं, जबकि सोमवार को 308 मरीज मिले थे। मंगलवार को कुल 59,535 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं। संक्रमण दर भी हर दिन लगभग दोगुना रफ्तार से बढ़ रहा है। मंगलवार को संक्रमण दर 0.99 फीसद रही। इंदौर में दो दिन में लगातार दो मरीजों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक 10535 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में पांच दिन तक कोरोना के सैंपलों की संख्या 61 हजार के ऊपर रही। दो दिन से यह आंकड़ा 60 हजार से नीचे है। यहां पर यह बता दें कि प्रदेश में हर दिन 70 हजार सैंपलों की जांच करने का लक्ष्य है, लेकिन यह पूरा नहीं हो पा रहा है। बुधवार को रैपिड एंटीजन किट से 14115 सैंपल की जांच में 45 मरीज मिले। यानी रैपिड किट से संक्रमण दर 0.32 रही, जबकि आरटी-पीसीआर तकनीक से 45,600 सैंपलों की जांच की गई। इसमें 1.17 फीसद पाजिटिव आए हैं। 

Back to top button