uncategorized

CM शिवराज ने 20 लाख किसान परिवारों के खातों में 400 करोड़ की राशि किया ट्रांसफर


जिले के 18 हजार 889 कृषकों के खाते में अंतरित हुई मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि
सरकार पूरी आत्मीयता और संवेदनशीलता के साथ अन्नदाता के हितों के संवर्धन के लिए कर रही है कार्य: सांसद 

सीधी– मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश के 20 लाख किसान परिवारों के बैंक खातों में चार सौ करोड़ रुपये राशि का अंतरण सिंगल क्लिक के माध्यम से किया गया। इसमें सीधी जिले के 18 हजार 889 कृषकों के खाते में राशि अंतरित हुई। मुख्यमंत्री द्वारा दमोह जिले में आयोजित कार्यक्रम से प्रदेश के किसानों को संबोधित किया गया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले की समस्त ग्राम पंचायतों, विकासखण्ड मुख्यालयों तथा जिला मुख्यालय में किया गया।    

जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद रीती पाठक ने कहा कि आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक पारदर्शी, संवेदनशील और ईमानदार सरकार है। ये सरकार पूरी आत्मीयता और संवेदनशीलता के साथ अन्नदाता किसानों के हितों के संवर्धन के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हर खेत को पानी की सुविधा हो, गुणवत्तापूर्ण बीज और खाद की उपलब्धता हो, मिट्टी की सेहत की जांच की सरकार को चिंता रहती है और इस दिशा में निरंतर कार्य किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा किसानों का सम्मान करते हुए प्रतिवर्ष सम्मान निधि के रूप में 6 हजार रुपये की राशि प्रदाय की जा रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा किसान कल्याण योजना के माध्यम से 4 हजार रुपये प्रति वर्ष दो हजार रुपये की समान किस्तों में प्रदाय किये जा रहे हैं। इस राशि का अपनी इच्छा से उपयोग करने के लिए किसान भाई स्वतंत्र हैं, यह कोई कर्ज नहीं है बल्कि देश को अन्न प्रदाय करने के लिए किसानों का सम्मान है। सांसद श्रीमती पाठक द्वारा केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता आवश्यक


सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हम कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सफल रहे। सभी सांसदों ने अपने 3 वर्ष की सांसद निधि इस संकट की घड़ी में कोरोना से निपटने के लिए समर्पित कर दी। हमारे आत्मीय जन स्वस्थ एवं सुरक्षित रहें ये हमारी प्राथमिकता है। 

प्रधानमंत्री द्वारा लागू कानून कृषक हितैषी हैं: शुक्ल

विधायक विधानसभा क्षेत्र सीधी केदारनाथ शुक्ल ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तथा राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कृषक हितैषी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा कृषकों के हितों में किसान कानूनों को लागू किया गया है। लेकिन कई लोग इसके संबंध में भ्रम फैला रहे हैं, ऐसे लोगों से बच कर रहें। उन्होंने किसान भाईयों से प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का सहयोग करने एवं किसान कानूनों को लागू करने में अपना समर्थन देने की अपील की है।   

मप्र में 18889 कृषकों के खाते में राशि ट्रांसफर

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने बताया कि पीएम किसान योजना अंतर्गत जिले के एक लाख 8 हजार 557 किसानों को लाभ प्राप्त हो रहा है। इन सभी कृषकों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का लाभ भी प्राप्त होगा। आज के कार्यक्रम में 18 हजार 889 कृषकों के खाते में राशि अंतरित की गई है। तहसील कुसमी के 1291, गोपद बनास के 3721, चुरहट के 1599, बहरी के 2247, मझौली के 2986, रामपुर नैकिन के 2924 तथा सिहावल के 4121 के कृषकों के खाते में 2 हजार रुपये की राशि अंतरित की गई है। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि योजना से सभी पात्र कृषकों को लाभ प्राप्त हो इस दिशा में अभियान चलाया जा रहा है। 

152 Comments

  1. Pingback: 3festivities

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker