MP की IAS शैलबाला मार्टिन को पत्रकार से हो गया प्यार, अब करेगी शादी,बड़ी दिलचस्प है लव स्टोरी

IAS Shailbala Martin and Rakesh Pathak Love Story: एमपी में आईएएस अफसर कई वजहों से सुर्खियों में रहते हैं। इन दिनों 56 साल की सीनियर महिला आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन की सोशल मीडिया पर चर्चा है। अविवाहित शैलबाला मार्टिन एमपी के वरिष्ठ पत्रकार से शादी करने जा रही हैं। शैलबाला इन दिनों राज्य मंत्रालय, वल्लभ भवन भोपाल में एडिशनल सेक्रेटरी (सामान्य प्रशासन विभाग) के पद की जिम्मेदारी संभाल रही हैं.

IAS Shailbala Martin and Rakesh Pathak Love Story- एमपी कैडर की सीनियर आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली है। 2009 बैच की आईएएस अफसर 56 की उम्र में 57 साल के पत्रकार डॉ राकेश पाठक से शादी करने जा रही हैं। पत्रकार राकेश पाठक की यह दूसरी शादी है। उनकी दो बेटियां भी हैं। शादी परिवार की सहमति से हो रही है। करीब 2 साल पहले शैलबाला की मुलाकात वरिष्ठ पत्रकार डॉ राकेश पाठक से हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई. अब जल्दी ही दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. राकेश पाठक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इसकी घोषणा कर दी है.

बता दे कि डाॅ राकेश पाठक ने अपने रिश्ते को स्वीकारते गुए एक प्यार भरा लेख भी लिखा है. इस लेख में पाठक ने लोगो को शैलबाला का परिचय भी कराया. साथ ही बाबा कबीर के दोहे डालते हुए दोनों के बीच प्रेम को भी परिभाषित किया. पाठक ने लिखा कि मेरे और शैलबाला दोनों के परिजनों ने रिश्ते को सहमति दे दी है. सभी बड़ों का आर्शीवाद और छोटों का प्यार हमारे साथ है. इस पोस्ट में पाठक ने शैलबाला की तारीफ की है.इसके बाद दोनों को बधाई देने का तांता लग गया है। शैलबाला मार्टिन मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। वह अभी मंत्रालय में पदस्थ हैं। पत्रकार और आईएएस अधिकारी की लव स्टोरी भी काफी फिल्मी है। दोनों की मुलाकात टीवी डिबेट में हुई थी।

शैलबाला मार्टिन का परिचय

शैलबाला मार्टिन अभी सामान्य प्रशासन विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी के पद पदस्थ हैं। वह निवाड़ी में कलेक्टर भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही बुरहानपुर में शैलबाला मार्टिन नगर निगम कमिश्नर भी रही हैं। इंदौर की रहने वाली शैलबाला मार्टिन एमपी सरकार में कई पदों पर पदस्थ रही हैं। अभी भी वह राज्य की सरकार में अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं। 56 साल की शैलबाला मार्टिन अभी तक अविवाहित हैं। वह एक कर्मठ और संवेदनशील प्रशासक होने के साथ शैल यदा कदा लिखती भी हैं। वहीं, उनके होने वाले पति राकेश पाठक उनसे एक साल बड़े हैं। उनकी उम्र 57 साल है।

टीवी डिबेट के दौरान हुई मुलाकात
बता दें कि राकेश पाठक ने अपनी पोस्ट में बताया कि दोनों की मुलाकात टीवी डिबेट के दौरान करीब 2 साल पहले हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई. जब बातचीत हुई तो विचारों में काफी समानता मिली. दोस्ती के बाद बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ा। इसके बाद दोनों के विचार भी मिलने लगे। दोनों ने अपनी दोस्ती को बाद में प्यार का रूप दिया। इसके बाद साथ जिंदगी निभाने का फैसला किया है। पाठक अपनी पोस्ट में लिखते हैं, “हम बीते लगभग दो बरस से मित्र हैं। इस संग साथ में हमने जाना कि शैल हमारी हमख़याल होने के साथ साथ एक बेहतरीन इंसान हैं. अब हम जीवनसाथी होने जा रहे हैं. बाबा कबीर कह गए हैं… ये तो घर है प्रेम का खाला का घर नाय, सीस उतारे भूँय धरे तब बैठे घर माय. सो हम दोनों अपना अपना शीश उतार कर प्रेम के घर में बस रहे हैं”.

राकेश की पत्नी का 2015 में हो गया था निधन

IAS अफसर शैलबाला मार्टिन ईस्टर के बाद पत्रकार राकेश पाठक से शादी करेंगी। वहीं, राकेश पाठक की यह दूसरी शादी है। राकेश पाठक की पहली पत्नी का निधन 2015 में हो गया था। वह ब्लड कैंसर से पीड़ित थीं। सात साल बाद उन्होंने फिर से नए जीवनसाथी के साथ जिंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद राकेश पाठक के परिवार में भी खुशी की लहर है।

राकेश पाठक की बेटियो ने दी बधाई

पत्रकार राकेश पाठक की दो बेटियां भी हैं। उन लोगों ने भी पिता के फैसले का साथ दिया है। साथ ही सार्वजनिक रूप से शैलबाला मार्टिन को बधाई भी दी हैं। राकेश पाठक की बेटी सौम्या ने लिखा कि हमारे परिवार में आपका स्वागत है। इस नए खूबसूरत सफर के लिए आपको और पापा को ढेर सारा प्यार। बताया जा रहा है कि ईस्टर के बाद शैलबाला मार्टिन और पत्रकार राकेश पाठक की शादी होगी।

Back to top button