Vastu Tips For Money: घर की इस दिशा में रखे मिट्टी का घड़ा! खुल जाएंगा नसीब, होगी पैसो की बारिश

Vastu Tips For Money : मिट्टी का घड़ा न सिर्फ ठंडा-मीठा पानी देता है, बल्कि धन भी देता है। वास्तु शास्त्र में मिट्टी के घड़े को बहुत शुभ माना गया है और इसे घर में रखने का सही तरीका भी बताया गया है।

घर में मिट्टी का घड़ा अवश्य रखें

घर धन-धान्य से भरा रहेगा

रखने का सही तरीका वास्तु शास्त्र में बताया गया है

Vastu Tips For Money: आमतौर पर गर्मी के दिनों में कई घरों में मिट्टी के बर्तन रखे जाते हैं। मिट्टी के घड़े का पानी पीना भी सेहत के लिए अच्छा होता है। इसके अलावा वास्तु की दृष्टि से भी मिट्टी का घड़ा बहुत महत्वपूर्ण होता है। शगुन शास्त्र में भी पानी से भरे मिट्टी के घड़े का दिखना बहुत शुभ माना जाता है। इसे शुभ संकेत कहते हैं। वास्तु शास्त्र में भी मिट्टी के बर्तन को धन से जोड़ा गया है। अगर घर में मिट्टी का घड़ा सही दिशा और सही दिशा में रखा जाए तो घर में हमेशा आशीर्वाद बना रहता है। घर के लोगों की तरक्की होती है और उनकी आमदनी में बढ़ोतरी होती है। मिट्टी के घड़े के स्थान पर मिट्टी का सुराही भी रखा जा सकता है।

यह है मिट्टी का घड़ा रखने का सही तरीका

1.जब भी आप कोई नया मिट्टी का घड़ा लायें तो उसे अच्छी तरह धोकर पानी भर दें। फिर इस पानी को पहले किसी बच्चे को पिलाएं। ऐसा करने से घर में हमेशा कृपा बनी रहती है। किसी लड़की को पहला पानी देना बेहतर होगा।

2. मिट्टी के घड़े को उत्तर दिशा में रखें क्योंकि यह वरुण देव यानी जल देवता की दिशा है. अगर यह संभव नहीं है तो आप इसे उत्तर-पूर्व में रख सकते हैं। ऐसा करने से घर के सदस्यों की आय में वृद्धि होती है, उन्हें पदोन्नति मिलती है।हर कार्य सफल होता है घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

3.याद रखें कि मिट्टी के घड़े को कभी भी खाली न छोड़ें। घड़ा खाली नहीं होना चाहिए, खासकर रात के समय। ऐसा करने से आर्थिक नुकसान होता है। घड़ा भरकर रखने से आपका घर भी पैसों से भरा रहेगा।

4.अगर आर्थिक समस्या दूर नहीं हो रही है और करियर-व्यवसाय में समस्या आ रही है, तो हर शाम मिट्टी के बर्तन के सामने दीपक जलाएं। शाम को कपूर भी जलाएं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। मिट्टी के बताशे संध्या बातें करने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

5. अगर आपके घर में कोई मानसिक तनाव से गुजर रहा है तो उसे मिट्टी के घड़े के पानी को पौधों को देना चाहिए. ऐसा करने से संबंधित व्यक्ति का मानसिक तनाव दूर होता है और उसे तरक्की मिलती है.

6. अगर आपके पास मिट्टी का घड़ा नहीं है तो आप मिट्टी की सुराही को भी अपने घर में रख सकते हैं. ये भी घर परिवार के लिए बहुत शुभ होती है.

Back to top button